MP : इंदौर की दो मंजिला मकान में भीषण आग, 7 लोग जिंदा जले, 9 बचाए गए; CM ने किया मुआवजे का ऐलान

घटना की सूचना पाकर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी सहित कई अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं. घटना शनिवार की सुबह 4:00 से 5:00 के बीच की बताई जा रही है.

इंदौर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की व्यावसायिक नगरी इंदौर (Indore) के स्वर्ण बाग कॉलोनी में एक भीषण अग्निकांड में सात लोग जिंदा जल गए. कॉलोनी की एक दो मंजिला मकान में आग लगने के बाद राहत और बचाव दल ने वहां से 9 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया है. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक जिस मकान में आग लगी है, वह अंसार पटेल का मकान है.

घटना की सूचना पाकर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा सहित कई अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं. घटना शनिवार की सुबह 4:00 से 5:00 के बीच की बताई जा रही है. मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं.

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक, आग से प्रभावित रिहायशी इमारत से पांच लोगों को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया, जबकि 11 अन्य को घायल हालत में अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि आग बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी और इसने सबसे पहले इमारत की पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को अपनी चपेट में लिया.

बिहार और मध्यप्रदेश सहित सात राज्यों में जन्म पंजीकरण में बड़ा लैंगिक अंतर

काजी के अनुसार, अग्निकांड में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर की जान धुएं से दम घुटने के कारण गई. उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इमारत के मालिक अंसार पटेल को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए के तहत लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है क्योंकि इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण स्थापित नहीं किया गया था, जिसमें प्रत्येक मंजिल पर एक फ्लैट था. अंसार ने फ्लैट को किराए पर दे रखा था.