मध्‍य प्रदेश : कुनो नेशनल पार्क से निकलकर नजदीक के गांव में पहुंचा चीता, ग्रामीणों में दहशत

कुनो नेशनल पार्क से नर चीता ओबान करीब 25 किलोमीटर दूर जा पहुंचा. ओबान को विजयपुरा के गोलीपुरा और झार बड़ौदा इलाके के एक खेत में देखा गया. जहां पर वह एक खेत में तफरीह करता नजर आया.

मध्‍य प्रदेश : कुनो नेशनल पार्क से निकलकर नजदीक के गांव में पहुंचा चीता, ग्रामीणों में दहशत

कुनो नेशनल पार्क से नर चीता ओबान करीब 25 किलोमीटर दूर जा पहुंचा.

खास बातें

  • कुनो नेशनल पार्क से नर चीता ओबान करीब 25 किलोमीटर दूर जा पहुंचा.
  • चीता के एक खेत में तफरीह करने का वीडियो सामने आया है.
  • सूचना मिलने के बाद डीएफओ और वन अमला मौके पर पहुंचा.
भोपाल :

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कुनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) से एक चीता निकलकर विजयपुर के ग्रामीण इलाके में जा पहुंचा है. खेत में चीते को देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए और उन्‍होंने इस बारे में तुरंत कुनो नेशनल पार्क के अधिकारियों को सूचित किया गया. वन अधिकारियों के साथ ही एसडीएम और पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा. वन अधिकारी चीते की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास में जुटे हुए हैं. इस दौरान चीता एक खेत में तफरीह करता नजर आया है. 

जानकारी के मुताबिक, कुनो नेशनल पार्क से नर चीता ओबान करीब 25 किलोमीटर दूर जा पहुंचा. ओबान को विजयपुरा के गोलीपुरा और झार बड़ौदा इलाके के एक खेत में देखा गया. जहां पर वह एक खेत में तफरीह करता नजर आया. इसका वीडियो भी सामने आया है. 

चीता दिखने के बाद ग्रामीण दहशत में आ गए और उनकी सूचना पर डीएफओ पीके वर्मा और वन अमला मौके पर पहुंचा. साथ ही एसडीएम और पुलिस बल भी गांव में मौजूद है. चीते को वापस कुनो के जंगल में ले जाने के लिए कोशिश की जा रही है. 

बता दें कि पिछले साल सितंबर में नामीबिया से आठ चीते लाए गए थे, जिन्‍हें पीएम मोदी ने अपने जन्‍मदिन पर 17 सितंबर को कुनो नेशनल पार्क में छोड़ा था. इनमें से पांच मादा और तीन नर चीते थे. इनमें से एक मादा चीता साशा की मौत हो गई थी. वहीं मादा चीता शियाया ने हाल ही में चार नन्‍हे शावकों को जन्‍म दिया था. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* मध्यप्रदेश और राजस्थान को जोड़ने वाला नया वन्यजीव गलियारा बनेगा : ज्योतिरादित्य सिंधिया
* अफ्रीका से लाए गए 2 चीतों ने कूनो नेशनल पार्क में किया अपना पहला शिकार
* मध्य प्रदेश : नामीबिया से लाए गये दो चीतों को कुनो नेशनल पार्क के बड़े बाड़े में किया शिफ्ट