पश्चिम बंगाल विधानसभा में इकलौते कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास ने शपथ ग्रहण की

पिछले महीने हुए उपचुनाव में बायरन बिस्वास ने जीत हासिल कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से अल्पसंख्यक बहुल सागरदिघी निर्वाचन क्षेत्र छीन लिया

पश्चिम बंगाल विधानसभा में इकलौते कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास ने शपथ ग्रहण की

पश्चिम बंगाल विधानसभा भवन.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की विधानसभा में एक मात्र कांग्रेस के विधायक बायरन बिस्वास ने उपचुनाव जीतने के 20 दिन बाद बुधवार को सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने बिस्वास को शपथ दिलाई. बिस्वास ने कहा कि वह सदन के पटल पर लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे.

कांग्रेस राज्य में 2021 के विधानसभा चुनाव में खाता नहीं खोल पाई थी. लेकिन पिछले महीने हुए उपचुनाव में बिस्वास ने जीत हासिल कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) से अल्पसंख्यक बहुल सागरदिघी निर्वाचन क्षेत्र को छीन लिया. उन्हें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे का समर्थन मिला.

संसदीय कार्य राज्यमंत्री संध्या रानी टुडू एकमात्र टीएमसी विधायक थीं, जो शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहीं. बीजेपी के कुछ विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण समारोह में देरी पर बिस्वास ने कहा कि अगर वह टीएमसी विधायक होते तो उनका शपथ ग्रहण समारोह एक सप्ताह के भीतर पूरा हो जाता. उन्होंने कहा, “क्योंकि मैं कांग्रेस का विधायक हूं, इसलिए मेरे शपथ ग्रहण समारोह को आयोजित करने में 20 दिन लग गए.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुर्शिदाबाद जिले की सागरदिघी विधानसभा पर हुए उपचुनाव का परिणाम दो मार्च को घोषित किया गया था.