विज्ञापन
Story ProgressBack

4 जून को पानी लेकर बैठना... BJP की बड़ी जीत की भविष्यवाणी करने वाले PK का विरोधियों को चैलेंज

प्रशांत किशोर ने कुछ दिन पहले NDTV से बातचीत के दौरान कहा था कि इस चुनाव में ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, बिहार, तमिलनाडु और केरल इन राज्‍यों में जितनी सीटें भाजपा के पास हैं, उससे 15-20 सीटें बढ़कर ही आएंगी.

Read Time: 3 mins
4 जून को पानी लेकर बैठना... BJP की बड़ी जीत की भविष्यवाणी करने वाले PK का विरोधियों को चैलेंज
प्रशांत किशोर ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की जीत की भविष्यवाणी की है. प्रशांत किशोर के मुताबिक 4 जून को एक बार फिर मोदी सरकार की सत्ता में वापसी होगी. उनके मुताबिक चुनाव में बीजेपी को 303 या फिर इससे ज्यादा सीटें मिलेंगी. उनके आकलन पर सवाल उठाने वालों को गुरुवार को उन्होंने जवाब दिया. प्रशांत किशोर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि पानी पीना अच्छा है, क्योंकि यह दिमाग और शरीर, दोनों में तरावट रखता है. जो लोग इस चुनाव के नतीजे के बारे में मेरे आकलन से चकित हैं, उन्हें 4 जून को भरपूर पानी अपने पास रखना चाहिए. 

आपको बता दें कि 21 मई को एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से खास बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा था कि इस समय विपक्ष और आम लोगों का आकलन इसी के इर्द-गिर्द घूम रहा है कि भाजपा को 370 सीटें आएंगी या नहीं और 272 की कोई बात ही नहीं कर रहा है, जबकि बहुमत का आंकड़ा 272 है. किशोर के मुताबिक ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, बिहार, तमिलनाडु, केरल जैसे पूर्वी और दक्षिणी राज्‍यों में जितनी सीटें भाजपा के पास हैं, उससे 15-20 सीटें बढ़कर आएंगी. इन राज्‍यों में भाजपा का वोट शेयर भी बढ़ेगा. यानि आज जो एनडीए की स्थिति है, उससे बेहतर ही स्थिति बन सकती है, सीटें कम होने की संभावना बहुत कम दिखाई देती हैं.  

NDTV से खास बातचीत में प्रशांत किशोर ने चार प्रमुख भविष्यवाणियां की थीं. उन्होंने उस दौरान कहा था कि इस बार भी नरेंद्र मोदी की ही नेतृत्व में एक बार फि बीजेपी सत्ता में आ रही है. आइए जानते हैं उन्होंने उस दौरान क्या कुछ कहा था...

4 जून को किसकी बनेगी सरकार ?

प्रशांत किशोर के मुताबिक मोदी सरकार सत्ता में वापसी करेगी. उनके मुताबिक देश में मोदी विरोध लहर देखने को नहीं मिल रही है. मोदी के नाम पर बीजेपी इस चुनाव को जीतने जा रही है.

बीजेपी को सीटें कितनी मिलेंगी?

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि उनके मुताबिक 400 पार और 370 का नारा बस बीजेपी का चुनावी गेम है. विपक्ष इसको समझ नहीं पाया और बुरी तरह उलझ कर रह गया. उनका कहना है कि एनडीए साल 2019 की तरह 303 के स्कोर पर या फिर उससे भी अच्छे नंबरों के साथ पास हो जाएगी.

उत्तर में क्या बीजेपी को नुकसान हो रहा है? 

प्रशांत किशोर ने एनडीटीवी से कहा कि उत्तर और पश्चिम में करीब 325 लोकसभा सीटें हैं. यह क्षेत्र 2014 से बीजेपी का गढ़ रहा है. मौजूदा लोकसभा चुनाव में भी पश्चिम और उत्तर में बीजेपी को कोई खास नुकसान होता नहीं दिख रहा है. 

क्या बीजेपी पूर्व-दक्षिण में चौंकाएगी?

उन्होंने बताया कि पूर्व और दक्षिण में, जहां करीब 225 सीटें हैं. वर्तमान में बीजेपी के पास इन राज्यों में 50 से कम सीटें हैं. पहले भले ही बीजेपी का प्रदर्शन इन जगहों पर अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन इस चुनाव ओडिशा, तेलंगाना, बिहार, आंध्र, बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल  जैसे दक्षिण-पूर्वी राज्यों में बीजेपी की सीटें घटने की बजाय बढ़ेंगी. यहां पर पार्टी कुल सीटों में 15-20 सीटों का फायदा होता दिख रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब ठंडी फुहारें लाएगी मौसम की छोटी बेटी 'ला नीना', समझिए कुदरत का 'बेटा-बेटी' कनेक्शन
4 जून को पानी लेकर बैठना... BJP की बड़ी जीत की भविष्यवाणी करने वाले PK का विरोधियों को चैलेंज
"बड़ी बेरहम है सियासत ...." : कंगना रनौत ने बताया राजनीति और एक्टिंग का फर्क
Next Article
"बड़ी बेरहम है सियासत ...." : कंगना रनौत ने बताया राजनीति और एक्टिंग का फर्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;