विज्ञापन
Story ProgressBack

तमिलनाडु में BJP के 'चाणक्य' अन्नामलाई ने कर दिया करिश्मा, Exit Poll के चाणक्य की भविष्यवाणी देखिए

दक्षिण भारत में तमिलनाडु ऐसा राज्य है, जहां लोकसभा की सबसे ज्यादा 39 सीटें हैं. अब तक BJP के हाथ यहां खाली थे. पिछली बार BJP ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा था, मगर एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. इस बार BJP का खाता खुलता दिख रहा है.

तमिलनाडु में BJP के 'चाणक्य' अन्नामलाई ने कर दिया करिश्मा, Exit Poll के चाणक्य की भविष्यवाणी देखिए
लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी का फोकस दक्षिण भारत के राज्यों में रहा.
नई दिल्ली/चेन्नई:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2204) खत्म हो गए. 4 जून को आने वाले नतीजों का सभी को इंतजार है. उससे पहले तमाम एग्जिट पोल (Exit Poll 2204) के नतीजे सामने हैं. एग्जिट पोल के रिजल्ट के मुताबिक,  केंद्र में एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार बनने जा रही है. हालांकि, NDA इस बार 400 पार नहीं कर पा रही है. ज्यादातर एग्जिट पोल में NDA को 350 से 371 सीटें मिलती दिख रही हैं. 543 सीटों वाले लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा 272 है. दक्षिण भारत के 5 राज्यों की बात करें, तो BJP प्लस NDA को बड़ा फायदा मिलता दिख रहा है. खास तौर पर तमिलनाडु और केरल में BJP का 'वड़कम' यानी वेलकम होता दिख रहा है. वैसे ज्यादातर एग्जिट पोल में BJP को तमिलनाडु में 1-3 सीटें मिलने का अनुमान है. सिर्फ 'चाणक्य' ने BJP को डबल डिजिट में नंबर दिए हैं.  'चाणक्य' के मुताबिक, तमिलनाडु में BJP को 10 सीटें मिलेंगी. इसे तमिलनाडु में BJP प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई के प्रभाव से भी जोड़ा जा रहा है.

दरअसल, दक्षिण भारत में तमिलनाडु ऐसा राज्य है, जहां लोकसभा की सबसे ज्यादा 39 सीटें हैं. अब तक BJP के हाथ यहां खाली थे. पिछली बार BJP ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा था, मगर एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई से लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु पर फोकस कर रखा था. पीएम मोदी ने कई बार तमिलनाडु का दौरा किया. चुनाव के आखिरी पड़ाव में पीएम मोदी ने ध्यान साधना के लिए भी तमिलनाडु को चुना. मोदी कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद मेमोरियल रॉक पर 45 घंटे तक ध्यान में लीन रहे.

तमिलनाडु में के. अन्नामलाई का जमीन पर जादुई प्रभाव देखा गया है. चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने जहां-जहां रैली की, वहां-वहां बेतहाशा भीड़ उमड़ी. अन्नामलाई ने रैली के दौरान बयान दिया था कि BJP इस बार डबल डिजिट में सीटें जीतेगी. पीएम मोदी ने भी दावा किया था कि BJP को कम से कम 10 सीटों पर जीत हासिल होगी. अब News24-टुडेज चाणक्य ने तमिलनाडु के लिए ऐसा ही प्रीडिक्शन दिया है. चाणक्य के मुताबिक, तमिलनाडु में BJP प्लस को 10 सीटें मिलेंगी. DMK प्लस को 29 सीटें मिलने का अनुमान है. AIADMK के लिए एक भी सीट का प्रीडिक्शन नहीं है. 

तमिलनाडु के लिए सभी एग्जिट पोल के नतीजे:-
-इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में चौंकाने वाले अनुमान हैं. NDA को यहां 2 से 4 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि विपक्षी दलों का INDIA गठबंधन 33 से 37 सीटों पर जीत मिल सकती है. 
-TV9, पोलस्ट्रैट और पीपुल्स इनसाइट के एग्जिट पोल के मुताबिक, NDA को तमिलनाडु में 4 सीटें मिल सकती हैं. प्रदेश में बीजेपी के लोकप्रिय नेता के. अन्नामलाई भी चुनाव जीत सकते हैं.
-ABP सीवोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, तमिलनाडु में NDA 0-2 और INDIA 37-39 सीटों पर जीत सकती है. अन्य 0 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RPF में भरे जाएंगे 32000 पद, रेल मंत्रालय का दावा- 2014 से 24 के बीच दी गई 5 लाख से अधिक नौकरियां
तमिलनाडु में BJP के 'चाणक्य' अन्नामलाई ने कर दिया करिश्मा, Exit Poll के चाणक्य की भविष्यवाणी देखिए
'कमला हैरिस का राजयोग शुरू...' बाइडेन के ऐलान से घंटों पहले भारतीय ज्योतिषी ने कर दी थी भविष्यवाणी
Next Article
'कमला हैरिस का राजयोग शुरू...' बाइडेन के ऐलान से घंटों पहले भारतीय ज्योतिषी ने कर दी थी भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;