विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस ने जताई खुशी, तो BJP ने उठाए सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवारी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है, "गांधी परिवार कभी भी उस सीट पर वापस नहीं जाता जहां से वह हारता है.

Read Time: 4 mins
राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस ने जताई खुशी, तो BJP ने उठाए सवाल
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी आज रायबरेली से भरेंगे पर्चा
नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. कांग्रेस ने शुक्रवार सुबह इसकी आधिकारिक घोषणा की है. कांग्रेस ने अमेठी संसदीय क्षेत्र से किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. राहुल गांधी के रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने पर पार्टी नेता दीपक सिंह ने कहा कि अमेठी के लोगों और गांधी परिवार के बीच संबंध मजबूत हैं और हमेशा ऐसे ही रहेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "जबसे राहुल जी की रायबरेली से लड़ने की खबर आई है, हर ओर से खूब सारी टिप्पणियों की भरमार है. भूलिए मत, राहुल जी शतरंज के माहिर खिलाड़ी हैं. शतरंज की कुछ चालें बाक़ी हैं, थोड़ा इंतज़ार कीजिए".

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, राहुल गांधी जी की रायबरेली से चुनाव लड़ने की खबर पर बहुत सारे लोगों की बहुत सारी राय हैं. लेकिन वह राजनीति और शतरंज के मंजे हुए खिलाड़ी हैं. और सोच समझ कर दांव चलते हैं. ऐसा निर्णय पार्टी के नेतृत्व ने बहुत विचार विमर्श करके बड़ी रणनीति के तहत लिया है. इस निर्णय से BJP, उनके समर्थक और चापलूस धराशायी हो गये हैं. बेचारे स्वयंभू चाणक्य जो ‘परंपरागत सीट' की बात करते थे, उनको समझ नहीं आ रहा अब क्या करें?

"राहुल का चुनाव नहीं लड़ना BJP की विजय": केशव प्रसाद मौर्य

बीजेपी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी का चुनाव नहीं लड़ना बीजेपी की विजय है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, अमेठी से राहुल गांधी का चुनाव नहीं लड़ना कांग्रेस और सपा इंडी गठबंधन की नैतिक पराजय और बीजेपी की विजय है .

"राहुल को रायबरेली से भी भागना पड़ेगा"

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "इससे यह जाहिर होता है कि राहुल गांधी ने वायनाड से अपनी हार स्वीकार कर ली है. वह पहले अमेठी से भागे, अब वायनाड से और इस बार उन्हें रायबरेली से भी भागना पड़ेगा." उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी वायनाड से चुनाव हार रहे हैं. इसलिए वह अब रायबरेली से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. पहले राहुल गांधी ने अमेठी से हार मानी, अमेठी को छोड़ कर भागे, अब वायनाड को छोड़ कर भागे और इस बार उन्हें रायबरेली से भी भागना पड़ेगा. वह देश संभालने की बात करते हैं, लेकिन ना वह अमेठी संभाल पाएं, ना वायनाड संभाल पाएं. इस बार रायबरेली के लोग उन्हें सबक सिखाएंगे और राहुल गांधी को बड़े अंतर से हराएंगे. मनजिंदर सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि गांधी परिवार की सीट मानी जाने वाली अमेठी से वहां का कोई भी नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. पंजाब से केएल शर्मा को चुनाव लड़ने के लिए अमेठी लाया गया है.

"अगर राहुल रायबरेली भी हारे तो वह भी छोड़ देंगे"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवारी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है, "गांधी परिवार कभी भी उस सीट पर वापस नहीं जाता जहां से वह हारता है. राहुल गांधी अमेठी हार गए और उन्होंने इसे छोड़ दिया. इस बार अगर वह रायबरेली भी हारे तो वह भी छोड़ देंगे. जैसे बहादुर शाह जफर मुगल सल्तनत के आखिरी बादशाह थे, गांधी परिवार के लिए भी वैसा ही है.''

"कांग्रेस ने आत्मसमर्पण कर दिया"

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ''राहुल जी, आपने कहा था 'डरो मत' और अब कह रहे हैं 'अमेठी से लड़ो मत'. कांग्रेस ने पुष्टि कर दी है कि उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है और भाग गए हैं.

"दोनों सीटों पर हारेंगे"

बीजेपी नेता अरविंद धर्मपुरी ने कहा "मुझे लगता है कि 18वीं लोकसभा में राहुल गांधी की कमी खलेगी. वह (वायनाड और रायबरेली) दोनों सीटों पर नहीं जीतेंगे.

ये भी पढ़ें-  Explainer : अमेठी में 25 साल बाद गांधी परिवार से कोई शख्स चुनावी मैदान में नहीं, पार्टी ने केएल शर्मा पर खेला दांव

Video : Rahul Gandhi Raebareli से लड़ेंगे चुनाव, Amethi से KL Sharma होंगे Congress के उम्मीदवार : सूत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पुलिस ने किया 15 साल पहले लापता हुई महिला की हत्या का दावा, बेटे ने किया इनकार, कहा - "वो जिंदा..."
राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस ने जताई खुशी, तो BJP ने उठाए सवाल
इन्द्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र ने 12 पत्रकारों को देवऋषि नारद सम्मान से नवाजा
Next Article
इन्द्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र ने 12 पत्रकारों को देवऋषि नारद सम्मान से नवाजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;