विज्ञापन

दिल्ली: कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में जानें क्यों है केजरीवाल की इतनी आस्था, क्या इस बार लगाएंगे नैया पार!

तिहाड़ जेल से निकलने के बाद आज संकटमोचन के दर्शन करेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल. इस दौरान उनके साथ परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ पार्टी के कई नेता भी होंगे.

दिल्ली: कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में जानें क्यों है केजरीवाल की इतनी आस्था, क्या इस बार लगाएंगे नैया पार!
दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में केजरीवाल करेंगे दर्शन
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अब अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आ चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक के लिए जमानत दी है. कोर्ट ने कहा है कि वह इस दौरान चुनाव प्रचार भी कर सकते हैं. जेल से निकलने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनका संघर्ष पहले भी जारी था और वह आगे भी ऐसे ही अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे. जेल से निकलने के बाद सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज दिल्ली के कनॉट प्लेस (सीपी) स्थित हनुमान मंदिर भी जाएंगे. यह मंदिर सीएम केजरीवाल के लिए बेहद खास माना जाता है. संकटमोचन हनुमान जी के दर्शन के दौरान उनकी पत्नी और पार्टी के कई अन्य नेता भी उनके साथ मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल के लिए सीपी में स्थित इस हनुमान मंदिर का एक अलग ही महत्व है. राजनीति में आने के बाद अपने अच्छे और बुरे वक्त में वो संकटमोचन के दरबार में अपनी मनोकामना लेकर जाते रहे हैं. इस मंदिर में स्थित संकटमोचन हनुमान जी से उनकी पुरानी आस्था है. 

अपने पहले चुनाव के समय भी मांगी थी मन्नत

भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करने के बाद राजनीति में अपना सफर शुरू करते ही 2013 में पहली बार केजरीवाल सीपी के हनुमान मंदिर गए थे. इसके बाद दिल्ली में उनकी सरकार बनी और वो 49 दिनों तक सीएम भी रहे. इसके बाद 2015 में जब दूसरी बार दिल्ली में चुनाव हुए जब केजरीवाल फिर सीएम बने तो वो एक बार फिर संकटमोचन के दरबार में गए. 

ये कम लोगों को ही पता है कि जब अरविंद केजरीवाल ने आंदोलन के बाद पहली बार राजनीति में उतरने का ऐलान किया था तो उस समय उनके पास कोई अपना दफ्तर नहीं था. उस दौरान एक शख्स ने अपना खाली घर ही उन्हें दे दिया था ताकि वो वहां से अपना दफ्तर चला सकें. आम आदमी पार्टी का यह दफ्तर इसी हनुमान मंदिर के ठीक पीछे था. 

2020 में विधानस चुनाव से पहले भी केजरीवाल ने लिया था आशीर्वाद

पिछली बार यानी 2020 जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए तो उससे पहले भी सीएम केजरीवाल सीपी के इस हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए आए. इसके बाद जब उनकी चुनाव परिणाम आए तो उनकी पार्टी ने बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में वापसी की. 

Latest and Breaking News on NDTV

पति के लिए मन्नत मांगने जब हनुमान के दरबार में पहुंची सुनीता केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति मामले में जब इस साल मार्च में सीएम केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया और बाद में उन्हें जेल जाना पड़ा तो उनके लिए मन्नत मांगने उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल सीपी के इसी मंदिर में माथा टेकने पहुंची. 23 अप्रैल को सुनीता केजरीवाल के साथ उनके परिवार के लोग और पार्टी के कई कार्यकर्ता भी थे. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीएम केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम जमानत दे दी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
दिल्ली: कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में जानें क्यों है केजरीवाल की इतनी आस्था, क्या इस बार लगाएंगे नैया पार!
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com