विज्ञापन
This Article is From Feb 03, 2024

"हम शुक्रगुज़ार हैं..." पिता को भारत रत्न मिलने पर बेटी प्रतिभा आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani Bharat Ratna) को भारत रत्न देने की घोषणा पर उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज वह अपनी मां को बहुत याद कर रही हैं. उनका लालकृष्ण आडवाणी के जीवन में बहुत बड़ा योगदान रहा है.

भारत रत्न मिलने पर लाल कृष्ण आडवाणी खुश.

नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न (Lal Krishna Advani Bharat Ratna) दिए जाने के ऐलान के बाद उनके चाहने वालों में खुशी की लहर है. पीएम मोदी ने खुद के लिए इसे भावुक पल बताया. वहीं उनके परिवार ने भी इस पर खुशी जाहिर तरते हुए मीडिया का अभिवादन किया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिग्गज बीजेपी नेता के आवास का एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में लाल कृष्ण आडवाणी अपनी बेटी प्रतिभा आडवाणी के साथ नजर आ रहे हैं. दोनों सर्वोच्च नागरिक सम्मान के ऐलान के बाद हाथ जोड़कर मीडिया का अभिवावदन करते नजर आए. 

ये भी पढ़ें-लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारत रत्न मिलने पर आडवाणी ने जताई खुशी

 लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज वह अपनी मां को बहुत याद कर रही हैं. उनका लालकृष्ण आडवाणी के जीवन में बहुत बड़ा योगदान रहा है. बेटी प्रतिभा ने कहा कि जब उन्होंने पिता (दादा) को भारत रत्न दिए जाने के ऐलान के बारे में बताया तो वह बहुत खुश थे. उन्होंने यही कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगाया और वह देश के शुक्रगुजार हैं.

दिग्गज बीजेपी को मिलेगा भारत रत्न

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया. पीएम मोदी ने  सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, "हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में शामिल आडवाणी का भारत के विकास में महान योगदान है. उन्होंने अपने जीवन में जमीनी स्तर पर काम करने से शुरुआत कर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की." प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आडवाणी  को यह सम्मान दिया जाएगा.

पीएम मोदी ने दी आडवाणी को बधाई

पीएम मोदी ने सबसे लंबे समय तक बीजेपी के अध्यक्ष रहे लाल कृष्ण आडवाणी से बात कर उन्हें बधाई दी. आडवाणी को 90 के दशक में बीजेपी के उदय का श्रेय दिया जाता है, जब वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकारों की प्रमुख पार्टी के रूप में पहली बार सत्ता में आई थी.

ये भी पढ़ें-"ये मेरे लिए भावुक करने देने वाला क्षण ", लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर पीएम मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मॉनसून विदा होने को लेकिन नहीं थम रहा बारिश का दौरा, IMD का इन राज्‍यों में आज भारी बारिश का अनुमान
"हम शुक्रगुज़ार हैं..." पिता को भारत रत्न मिलने पर बेटी प्रतिभा आडवाणी
Video: बेंगलुरु में बच्चों द्वारा बनाई 'फूलों की रंगोली' का महिला ने किया ऐसा हाल, इंटरनेट पर फूटा गुस्सा
Next Article
Video: बेंगलुरु में बच्चों द्वारा बनाई 'फूलों की रंगोली' का महिला ने किया ऐसा हाल, इंटरनेट पर फूटा गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com