विज्ञापन
Story ProgressBack

"ये मेरे लिए भावुक कर देने वाला क्षण ", लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान मिलने पर ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दी है.

Read Time: 3 mins

लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) को भारत रत्न से  सम्मानित करने की घोषणा को पीएम मोदी ने अपने लिए भावुक करने वाला क्षण बताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर  एक पोस्ट कर एल के आडवाणी को भारत का सर्वोच्च सम्मान दिए जाने की घोषणा की. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा कि उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण है. उन्होंने इस पोस्ट में एलके आडवाणी के साथ दो तस्वीरें भी टैग कीं. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मौके पर पूर्व उपप्रधानमंत्री आडवाणी से बात की है और उन्हें यह सम्मान मिलने पर बधाई दी है.


पीएम मोदी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि एलके आडवाणी (Lal Krishna Advani) हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है. पीएम मोदी ने लिखा, उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है. उन्होंने खुद को हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी प्रतिष्ठित किया. उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय, समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में आडवाणी जी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है.

96 वर्षीय नेता की प्रशंसा करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि श्री आडवाणी की "सार्वजनिक जीवन में दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है. पीएम मोदी ने कहा, उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गेम में हारने से हुआ नुकसान तो पैसों के लिए नाती ने कर दी नानी की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा
"ये मेरे लिए भावुक कर देने वाला क्षण ", लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर पीएम मोदी
ओम बिरला के दोबारा लोकसभा अध्यक्ष बनने से राहुल, अखिलेश के बधाई संदेश तक, पढ़ें 10 बड़े अपडेट
Next Article
ओम बिरला के दोबारा लोकसभा अध्यक्ष बनने से राहुल, अखिलेश के बधाई संदेश तक, पढ़ें 10 बड़े अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;