किडनैपिंग मामले में अभियुक्त हैं कानून मंत्री.. वारंट भी है जारी, CM अविलंब करें बर्खास्त: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि हाईकोर्ट ने एंटीसिपेटरी बेल रिजेक्ट किया है, तो आप को सरेंडर करना था. आप कानून मंत्री हैं और आप ही कानून का पालन नहीं करेंगे, तो कौन करेगा.

किडनैपिंग मामले में अभियुक्त हैं कानून मंत्री.. वारंट भी है जारी, CM अविलंब करें बर्खास्त: सुशील मोदी

नई दिल्ली:

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद सभी मंत्रियों ने शपथ लेकर अपने विभाग का कामकाज संभाल लिया है. इधर बीजेपी नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह पर हमलावार है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के राज्य सभा सांसद सुशील मोदी ने कहा है कि कार्तिकेय सिंह किडनैपिंग के मामले में अभियुक्त हैं उन पर वारंट भी निकला हुआ है. 16 तारीख को उनको सरेंडर करना था, लेकिन वो उस दिन राजभवन में जाकर शपथ लेते हैं और कानून मंत्री का दायित्व संभाल लेते हैं. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति पर वारंट है, उसको सरेंडर करना चाहिए, उनकी बेल एंटीसिपेटरी है, जो पटना हाईकोर्ट में रिजेक्ट हो चुकी है, मेरे पास उसका डॉक्यूमेंट है.

सुशील मोदी ने कहा कि 16 फरवरी 2017 को पटना हाईकोर्ट ने उनकी एंटीसिपेटरी बेल के एप्लीकेशन को रिजेक्ट कर दिया था. उन्होंने कहा कि 16 अगस्त को जिनको सरेंडर करना था, वह व्यक्ति शपथ ले लेता है, यह कानून की तौहीन है और उस व्यक्ति को कानून मंत्री बना दिया गया. सुमो ने कहा कि कार्तिकेय सिंह बिहार के सबसे बड़े डॉन बाहुबली अनंत सिंह के बिजनेस पार्टनर हैं. उन्होंने पूछा कि नीतीश कुमार आप ऐसे लोगों को मंत्री बनाकर क्या संदेश देना चाहते हैं. मैं मांग करता हूं कि आप अविलंब कार्तिकेय सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें.

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह सारी बातें पहले से मुख्यमंत्री की जानकारी में तो होना ही चाहिए. जब भी किसी को मंत्री बनाते हैं, उसका पुलिस वेरिफिकेशन होता है, उसके बिजनेस का वेरिफिकेशन होता है. आपने क्या बिना वेरिफिकेशन कराए ही मंत्री बना दिया कि यह किडनैपिंग के मामले में अभियुक्त हैं और बाहुबली हैं. उन्होंने कहा कि कार्तिकेय सिंह किस प्रकार के हैं यह सब लोग जानते हैं और किसके बिजनेस पार्टनर हैं.

उन्होंने पूछा कि कल तक इनसे आपकी दुश्मनी थी और अब दोस्ती हो गई कि इनको आपने मंत्री बना दिया और यह तो हाईकोर्ट की कॉपी है कि उनके बेल को रिजेक्ट किया गया है और इसका मतलब होता है कि आपको सरेंडर करना होगा और आपने सरेंडर नहीं किया, ऐसे लोगों को मंत्री बनाकर आप बिहार में सुशासन का संदेश नही दे सकते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर वह क्लीन चिट मिलने की बात कह रहे हैं तो उसका कागज पेश करें, उनको क्लीन चिट कब मिली, यह तो कागज है मेरे पास जिसमें हाईकोर्ट ने रिजेक्ट किया है. उन्होंने कहा कि एंटीसिपेटरी बेल रिजेक्ट हुआ है तो आप को सरेंडर करना था. आप कानून मंत्री हैं और आप ही कानून का पालन नहीं करेंगे, तो कौन करेगा. सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार आप ऐसे लोगों को लेकर  सरकार चला रहे हैं, तो देश में बिहार को लेकर नेगेटिव मैसेज दे रहे हैं. आप एक ऐसा माहौल बना रहे हैं जिसमें लोगों को डर लग रहा है कि कहीं लालू दौर फिर से लौटकर ना आ जाए.