विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हो रहे हमलों के पीछे लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकवादी का हाथ: सूत्र

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में चल रही दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने कम से कम छह आतंकवादियों को मार गिराया है. इस ऑपरेशन में दो जवान भी शहीद हो गए. आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक राष्ट्रीय राइफल्स के पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन और हवलदार राज कुमार भी शहीद हो गए.

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हो रहे हमलों के पीछे लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकवादी का हाथ: सूत्र
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जारी दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी ढेर
नई दिल्ली:

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों के पीछे लश्कर-ए-तैयबा की शाखा, द रेजिस्टेंस फ्रंट के एक आतंकवादी का हाथ है, जो कि पाकिस्तान में है. सैफुल्लाह साजिद जट्ट पाकिस्तान के पंजाब के कसूर जिले के शंगमंगा गांव का रहने वाला है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अनुसार सैफुल्लाह साजिद जट्ट "कट्टर आतंकवादी" है. साजिद जट्ट को लश्कर का ऑपरेशनल कमांडर माना जाता है और वह आतंकी फंडिंग का भी काम संभालता है. उसके सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम है. सूत्रों ने बताया कि जट्ट पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक बेस कैंप से काम कर रहा है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि पिछले कुछ सालों में घाटी में हुए कई आतंकी हमलों के पीछे जट्ट का हाथ है.

सूत्रों के मुताबिक उसकी पत्नी भारतीय मूल की है और उसके साथ रहती है. वह पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में काम कर चुका है और वर्तमान में लश्कर की भर्ती और आतंकवादियों को भारत में घुसने में मदद करता है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि जम्मू-कश्मीर में उसका संपर्क कासिम नाम के एक व्यक्ति से है और उसकी तलाश जारी है.

पिछले कुछ महीनों में हुए कई आतंकी हमले 

पिछले कुछ महीनों में केंद्र शासित प्रदेश में कई आतंकी हमले हुए हैं. पिछले महीने रियासी जिले में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर गोलीबारी की थी. बस चालक को गोली लगने से बस खाई में गिर गई थी. इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के कुछ दिनों बाद, दो हथियारबंद आतंकवादी एक गांव में घुस आए थे और गोलीबारी शुरू कर दी थी. ग्रामीणों ने अधिकारियों को सूचित किया था. जिसके बाद सुरक्षा बल वहां पहुंचे. इस दौरान हुई गोलीबारी में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया थी. आतंकवादियों को मार गिराया था.

कुलगाम में जारी दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी ढेर 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में चल रही दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने कम से कम छह आतंकवादियों को मार गिराया है. इस ऑपरेशन में दो जवान भी शहीद हो गए. आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक राष्ट्रीय राइफल्स के पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन और हवलदार राज कुमार भी शहीद हो गए. यह हमला ऐसे समय हुआ है जब अमरनाथ यात्रा चल रही है.

ये भी पढ़ें-बाढ़ में गुम 8 साल का बेटा, मलबे में ढूंढता बेबस बाप, काश! चमत्कार हो जाए
 

Video : Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Haryana Election Exit Poll: क्या कुमारी शैलजा बनेंगी मुख्यमंत्री? कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने दिया यह जवाब
जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हो रहे हमलों के पीछे लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकवादी का हाथ: सूत्र
UP: रेल प्रशासन की गलती से टूटी पटरी पर दौड़ी केरल एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होते-होते बचा
Next Article
UP: रेल प्रशासन की गलती से टूटी पटरी पर दौड़ी केरल एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होते-होते बचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com