विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2024

लालू यादव के करीबियों की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने विधायक किरण देवी के घर की रेड

यह छापेमारी गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हुई है. बता दें कि विधायक के पति अरुण यादव भी संदेश से विधायर रह चुके हैं और लालू परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं.

लालू यादव के करीबियों की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने विधायक किरण देवी के घर की रेड
यह छापेमारी गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हुई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

बिहार में लालू प्रसाद यादव के करीबियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लालू यादव के बेहद करीबी संदेश विधायक किरण देवी के घर मंगलवार सुबह ईडी की टीम पहुंची है. जानकारी के मुताबिक बालू के काले कमाई से जुड़े मामले में ईडी की टीम पहुंची है. हालांकि, इस दौरान विधायक का परिवार आवास में मौजूद नहीं है. 

यह छापेमारी गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हुई है. बता दें कि विधायक के पति अरुण यादव भी संदेश से विधायर रह चुके हैं और लालू परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं. इससे पहले जनवरी में किरण देवी के घर पर सीबीआई की टीम पहुंची थी. दरअसल, विधायक किरण देवी के पति अरुण कुमार यादव बालू का कारोबार करते हैं और राजद अध्यक्ष लालू यादव के करीबी माने जाते हैं. 

बता दें कि अरुण यादव पहले से सीबीआई की रडार पर चढ़े हुए हैं और पिछले साल भी सीबीआई ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसी को लेकर सीबीआई की टीम जनवरी में RJD विधायक किरण देवी के घर पहुंची थी और नोटिस थमाया था. तभी से यह बताया जा रहा था कि ईडी भी उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई कर सकती है और आज इडी की टीम उनके घर छापेमारी करने पहुंची है. 

इससे पहले 2023 में भी पूर्व विधायक अरुण यादव और उनकी पत्नी विधायक किरण देवी के यहां सीबीआई ने छापेमारी की थी. कहा जाता है कि वह बालू के बड़े कारोबारी हैं और बालू के कारोबार से ही पटना में उन्होंने काफी संपत्ति बनाई है. आरोपों के अनुसार, लालू परिवार को भी कई फ्लैट तोहफे में देने की बात चर्चा में है. अब इसी क्रम में सीबीआई और ईडी की कार्रवाई जारी है.

बता दें कि अरुण यादव के खिलाफ आरा जिले के पुलिस स्टेशनों में 16 एफआईआर दर्ज हैं और इनमें से कई मामलों में अरुण यादव के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है. इन एफआईआर और चार्जशीट के आधार पर, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा साल 2021 में अरुण यादव और अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. अरुण यादव और परिवार के सदस्यों के बयान पीएमएलए की धारा 50 के तहत दर्ज किए गए हैं, अरुण यादव और उनकी फर्म किरण दुर्गा कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के संपत्ति दस्तावेज और बैंक अकाउंट की भी जानकारी ली गई है.

अब तक की गई जांच में  72 अचल संपत्तियां (मूल्य लगभग 9.90 करोड़ रुपये) जैसे कृषि भूमि, फ्लैट और बिहार के आरा जिले और पटना में आवासीय भूखंड और लगभग 20.5 करोड़ रुपए कैश का पता चला है. ये संपत्तियां 2002-03 से 2021-22 के दौरान अपराध की आय से ली गई थीं.

यह भी पढ़ें : "मेरे खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते रहो..." : बिहार विधानसभा में विपक्ष की नारेबाजी से भड़के नीतीश कुमार

यह भी पढ़ें : IGIMS पटना में बवाल, बीजेपी नेता ने अस्पताल के अंदर लहराई बंदूक, FIR दर्ज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
लालू यादव के करीबियों की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने विधायक किरण देवी के घर की रेड
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com