लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं लालू की बेटी रोहिणी, बिहार की इस सीट से टिकट मिलने के कयास तेज

रोहिणी आचार्य इस महीने की शुरुआत में पटना के गांधी मैदान में राजद की रैली में भी मौजूद थीं. सारण लोकसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है और यहां से राजीव प्रताप ने चुनाव जीता था. 

लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं लालू की बेटी रोहिणी, बिहार की इस सीट से टिकट मिलने के कयास तेज

पिता लालू यादव संग रोहिणी आचार्य ( फाइल फोटो )

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) अब बेहद नजदीक आ चुके हैं. ऐसे में अब तमाम पार्टियां अपने लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगी है. अब बिहार में लालू यादव (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) के सारण सीट से लड़ने की अटकलें तेज हो गई है. रोहिणी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स' पर हरिहरनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘‘बाबा हरिहरनाथ और सारण की जनता जनार्दन दोनों का आशीर्वाद प्राप्त किया, अभिभूत हूं आप सबों से मिले असीम प्यार एवं आशीर्वाद से, ह्रदय से आभार, जय बाबा हरिहरनाथ। जय सारण। जय बिहार। जय राजद। जय ‘इंडिया' गठबंधन.

रोहिणी ने मीडिया संग बातचीत में कहा कि सारण (Saran) की जनता उनके साथ है. इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही रोहिणी के नाम का ऐलान भी हो जाएगा. लालू पूर्व में सारण लोकसभा सीट (Saran Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ते थे. आचार्य इस महीने की शुरुआत में पटना के गांधी मैदान में राजद की रैली में भी मौजूद थीं. सारण लोकसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है और यहां से राजीव प्रताप ने चुनाव जीता था.  सूत्रों का कहना है कि सिंगापुर में रहने वाली रोहिणी के सारण लोकसभा सीट से और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के पाटलिपुत्र निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की संभावना है.

हालांकि राजद ने अभी तक इस बारे में किसी तरह का औपचारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उसके चार उम्मीदवार पहले ही 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान वाली सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं.  राजद प्रमुख के परिवार समेत मंदिर जाने पर टिप्पणी करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने ‘एक्स' पर अपने एक पोस्ट में कहा, ‘‘छपरा और बिहार की बेटी जो लालू प्रसाद के परिवार में बहू थी, उस बेटी को लालू और उनके परिवार ने प्रताड़ित किया और उसका अपमान किया. बेटी ऐश्वर्या का अपमान पूरे बिहार की बेटियों का अपमान है, पहले इंसाफ दें, फिर चुनाव लड़ें, नहीं भूलेगा बिहार ऐश्वर्या बेटी का अपमान.''

बिहार की 40 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव सात चरणों में 19, 26 अप्रैल, 7, 13, 20, 25 मई और एक जून को होंगे.

कौन है रोहिणी आचार्य?

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने एमबीबीएस (MBBS) किया है. साल 2002 में, उन्होंने सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी और लालू यादव के दोस्त राय रणविजय सिंह के बेटे समरेश सिंह से शादी की थी. जो कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. पिछले दो दशकों से आचार्य और उनके पति सिंगापुर और अमेरिका में रहे हैं, दंपति के दो बेटे हैं. इससे पहले साल 2017 में आचार्य के विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन तब उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था. आचार्य तब सुर्खियों में आई थी जब साल 2022 में उन्होंने अपने पिता लालू यादव को किडनी डोनेट की थी.

ये भी पढ़ें : "मुझे BJP ज्वाइन करने का ऑफर भेजा गया, शामिल न होने पर गिरफ्तारी की धमकी" : आतिशी का आरोप

ये भी पढ़ें : Greater Noida : आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com