मजबूत पुनरुद्धार के लिए श्रमिकों के लिए रोजगार की स्थिति में सुधार की जरूरत : श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव 

केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ( Bhupendra Yadav) ने बुधवार को कहा कि महामारी के बाद मजबूत और जुझारू पुनरुद्धार हासिल करने के लिए श्रमिकों की रोजगार की स्थिति में सुधार पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

मजबूत पुनरुद्धार के लिए श्रमिकों के लिए रोजगार की स्थिति में सुधार की जरूरत : श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव 

इस वर्ष जी-20 रोजगार कार्यसमूह की बैठकों से प्राप्त अनुभव भविष्य में अध्यक्षता करने में भारत की सहायता करेगा.

नई दिल्ली :

केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ( Bhupendra Yadav) ने बुधवार को कहा कि महामारी के बाद मजबूत और जुझारू पुनरुद्धार हासिल करने के लिए श्रमिकों की रोजगार की स्थिति में सुधार पर ध्यान देने की आवश्यकता है. यादव ने 13 से 14 सितंबर, 2022 को इंडोनेशिया के बाली में जी-20 के श्रम और रोजगार मंत्रियों की बैठक में भाग लेते हुए यह बात कही. उन्होंने इस दौरान अधिक जुझारू, समानता वाला और टिकाऊ पुनरुद्धार सुनिश्चित करने के लिए महामारी के बाद की अवधि में रोजगार सृजन, सामाजिक सुरक्षा, कौशल और संगठित करने से संबंधित उत्तरदायी और मजबूत नीतियों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न देशों के एक साथ आने के महत्व पर भी जोर दिया.

श्रम मंत्रालय (Labor Ministery) के बयान में कहा कि केंद्रीय मंत्री ने काम की बदलती दुनिया में महत्वपूर्ण प्राथमिकता वाले क्षेत्रों का चयन करने के लिए इंडोनेशिया की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि इस वर्ष जी-20 रोजगार कार्यसमूह की बैठकों से प्राप्त अनुभव भविष्य में अध्यक्षता करने में भारत की सहायता करेगा.केंद्रीय मंत्री ने जर्मनी, सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, नीदरलैंड और तुर्की जैसे देशों के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें कीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)