पैगंबर पर कमेंट मामला : कुवैत के सुपर मार्केट ने भारतीय प्रोडक्‍ट्स को अलमारियों से हटाया

सऊदी अरब, कतर और क्षेत्र के अन्‍य देशों के अलावा मिस्र स्थित अल अजहर यूनिवर्सिटी ने बीजेपी प्रवक्‍ता के बयान की तीखे शब्‍दों में आलोचना की है.

पैगंबर पर कमेंट मामला : कुवैत के सुपर मार्केट ने भारतीय प्रोडक्‍ट्स को अलमारियों से हटाया

सुपरमार्केट में भारतीय प्रोडक्‍ट्स को प्‍लास्टिक शीट्स से ढंक दिया गया है

कुवैत सिटी:

पैगंबर मोहम्‍मद पर दो बीजेपी नेताओं की टिप्‍पणियों को लेकर खाड़ी देशों की नाराजगी का मामला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा. कुवैत में एक सुपरमार्केट ने भारतीय प्रोडक्‍ट्स को अपनी अलमारियों से हटा लिया है. पैगंबर मोहम्‍मद पर बीजेपी की एक पदाधिकारी की टिप्‍पणी को लेकर भारतीय दूत को तलब करने वाला ईरान, मध्‍य-पूर्व का नया देश बन गया है. कमेट्स को इस्‍लाम के खिलाफ करार देते हुए अल अरदिया को-ऑपरेटिव सोसाइटी के स्‍टोर्स ने भारतीय चाय और अन्‍य उत्‍पादों को ट्रालियों में जमा कर दिया है. सऊदी अरब, कतर और क्षेत्र के अन्‍य देशों के अलावा मिस्र स्थित अल अजहर यूनिवर्सिटी ने बीजेपी प्रवक्‍ता के बयान की तीखे शब्‍दों में आलोचना की है. बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा को सस्‍पेंड कर दिया है. कुवैत सिटी के बाहर स्थित सुपरमार्केट में चावल की बोरियों, मसालों और मिर्च की अलमारियों (shelves) को प्‍लास्टिक शीट्स से ढंक दिया गया है. अरबी भाषा में लिखे संदेश में पढ़ा जा सकता है, "हमने भारतीय उत्‍पादों को हटा दिया है."

इस स्‍टोर के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO)नसीर अल मुताइरी ने न्‍यूज एजेंसी AFP से कहा, "कुवैती मुस्लिम के तौर पर हम पैगंबर का अपमान सहन नहीं कर सकते." इस श्रृंखला (chain)के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी स्‍तर पर बहिष्‍कार पर भी विचार किया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा के कमेंट को लेकर मुस्लिमों में बेहद नाराजगी है. पिछले सप्‍ताह, टीवी पर नुपुर शर्मा की इस टिप्‍पणी को उत्‍तर प्रदेश में प्रदर्शनों/झड़पों का कारण बताया गया. प्रदर्शन में उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई. 

भारत सरकार ने टिप्‍पणियों को "अनुचित" और "संकीर्ण मानसिकता वाली" करार दिया है. विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "नई दिल्ली सभी धर्मों के प्रति सर्वोच्च सम्मान का भाव रखती है." उन्‍होंने कहा, ‘‘कुछ व्यक्तियों द्वारा एक पूजनीय हस्ती के खिलाफ आक्रामक ट्वीट एवं अमर्यादित टिप्पणी की गई. ये टिप्पणियां किसी भी रूप में भारत सरकार के विचारों को प्रदर्शित नहीं करती हैं.''उन्होंने कहा कि संबंधित निकायों द्वारा इन लोगों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है.

- ये भी पढ़ें -

* "'जब हिंदुत्व पर संकट आता है, मुंह में नमक का ढेला लेकर चुप बैठ जाते हैं', BJP पर शिवसेना का प्रहार
* 'BJP के नफरत भरे भाषणों के लिए देश क्यों मांगे माफी?': पैगंबर विवाद पर तेलंगाना के मंत्री KTR
* "सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने हरियाणा के गांव से की तीसरी गिरफ्तारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"कश्मीरी पंडितों के मसले पर केजरीवाल पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर