विज्ञापन

हरियाणा में वोट से पहले कांग्रेस में CM पद के लिए मची होड़, सांसद शैलजा बोलीं- 'विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हूं'

सिरसा से कांग्रेस की सांसद कुमारी शैलजा ने दावेदारी ठोक दी है. उन्होंने बुधवार को मीडिया से कहा कि उनकी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की है.

हरियाणा में वोट से पहले कांग्रेस में CM पद के लिए मची होड़, सांसद शैलजा बोलीं- 'विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हूं'
कांग्रेस में हरियाणा सीएम की कुर्सी के लिए चुनाव से पहले ही होड़

हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए होड़ मच गई है. सिरसा से कांग्रेस की सांसद कुमारी शैलजा ने भी अपनी दावेदारी ठोक दी है. उन्होंने बुधवार को मीडिया से कहा कि उनकी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की है. अब यह हाईकमान पर है कि वह क्या फैसला करता है. शैलजा के इस दांव से अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे की बेचैनी बढ़नी तय है.

कांग्रेस में चुनाव से पहले बढ़ी हलचल

हरियाणा में एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. ऐसे में कांग्रेस में हलचल भी बढ़ने लगी है. सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा कांग्रेस की दिग्गज नेताओं में शुमार हैं. शैलजा हरियाणा की सियासत में अपना रसूख और बढ़ाना चाहती हैं. इसलिए वो विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर वो विधानसभा चुनाव लड़ती हैं और कांग्रेस की हरियाणा की सत्ता में वापसी होती हैं तो सीएम पद के लिए मजबूती दावेदारों में से एक हो सकती हैं.

कुमारी शैलजा की दावेदारी भूपेंद्र हुड्डा के लिए बड़ी सिरदर्दी

कुमारी शैलजा के विधानसभा चुनाव में उतरने से बीजेपी से ज्यादा चिंता भूपेंद्र हुड्डा के लिए है. अब जब चुनाव ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में कांग्रेस के लिए भी सिरदर्दी बढ़ती दिख रही है. क्योंकि एक तरफ जहां कांग्रेस इस बार हरियाणा में जीत की आस लगाए बैठी है, वहीं नेताओं के बीच सीएम पद की खींचतान आने वाले दिनों में और बड़ी हो सकती है. फिलहाल जो मौजूदा स्थिति बन रही है, उससे साफ पता चल रहा है कि हरियाणा कांग्रेस दो खेमों में बटी हुई दिख रही है.

एक तरफ कुमारी शैलजा का खेमा है, वहीं दूसरी तरफ भूपेंद्र हुड्डा का खेमा. अगर सीएम पद को लेकर दोनों खेमों में खींचतान खुलकर सामने आ गई तो इसका नुकसान कांग्रेस को चुनाव में भी उठाना पड़ सकता है. इसलिए कांग्रेस हर हाल में चाहेगी कि चुनाव में ऐसा कुछ ना हो, जिसका नुकसान उसे उठाना पड़े. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे कांग्रेस का हौसला जरूर बढ़ा है. लेकिन पार्टी की आंतरिक कलह हरियाणा में उसके लिए परेशानी का बड़ा सबब बन सकती है.

इससे पहले शैलजा ने कहा कि नौकरियों में घोटाले हो रहे हैं, युवाओं को रोजगार के लिए विदेशों में जाना पड़ रहा है. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अब ऐसी सरकार से छुटकारा पाने का समय आ गया है. उन्होंने कहा, ‘‘ (पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी के प्यार और मोहब्बत एवं विकास के नारे को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हम यात्रा निकाल रहे हैं. लोगों को जनविरोधी सरकार से मुक्ति दिलाकर हम उनके हकों की रक्षा करेंगे.'' इस मौके पर अन्य पार्टी महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में ऐसा माहौल बना दिया है कि कोई भी वर्ग सुखी नहीं है, ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट की चोट से बदला लेना होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सिसोदिया, के कविता और केजरीवाल...CBI और ED के तर्कों को काटकर इन नेताओं को जमानत दिलाने वाले अभिषेक मनु सिंघवी कौन हैं?
हरियाणा में वोट से पहले कांग्रेस में CM पद के लिए मची होड़, सांसद शैलजा बोलीं- 'विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हूं'
दो बार काला पानी की सजा काटी, सचिंद्र सान्याल से आखिरी वक्त भी तक डरती रही अंग्रेजी हुकूमत
Next Article
दो बार काला पानी की सजा काटी, सचिंद्र सान्याल से आखिरी वक्त भी तक डरती रही अंग्रेजी हुकूमत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com