नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों के गुस्से को दर्शाते हैं कुढ़नी उपचुनाव के नतीजे : प्रशांत किशोर

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) के घोड़ासहन इलाके में पत्रकारों से किशोर ने कहा, ‘‘लोग महागठबंधन सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं.’’

नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों के गुस्से को दर्शाते हैं कुढ़नी उपचुनाव के नतीजे : प्रशांत किशोर

कुछ महीनों पहले नीतीश कुमार से पटना जाकर प्रशांत किशोर ने मुलाकात की थी.

पूर्वी चंपारण:

राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को दावा किया कि हाल के कुढ़नी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी महागठबंधन सरकार के खिलाफ लोगों के गुस्से को दर्शाती है. प्रशांत किशोर राज्य में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा पर निकले हैं.

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) के घोड़ासहन इलाके में पत्रकारों से किशोर ने कहा, ‘‘लोग महागठबंधन सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं. मैं पिछले कई दिनों से लोगों से बातचीत कर रहा हूं और मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि वे राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं.''

आपको बता दें कि कुढ़नी सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा को 3,645 मतों से पराजित कर दिया है. नीतीश कुमार कुछ ही महीने पहले भारतीय जनता पार्टी से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन कर महागठबंधन में शामिल हुए थे.

कुढ़नी सीट पर हुए कांटे के मुकाबले में गुप्ता को 76,653 मत प्राप्त हुए, जबकि कुशवाहा को 73,008 वोट मिले. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कुढ़नी में भाजपा को मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है.

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के महागठबंधन ने कुढ़नी में करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाये, सारे हथकंडे अपनाए, फिर भी वहां के मतदाजाओं ने भाजपा की जीत पक्की की.

यह भी पढ़ें-

"टूर्नामेंट आते रहते हैं ...": भारत-पाक क्रिकेट संबंधों पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर
"अमेरिका की तरह "Preemptive Strike" कर सकता है रूस" : परमाणु हमले वाले बयान को पुतिन ने किया और स्पष्ट
Video : दो पार्षदों के साथ दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहंदी शाम को AAP में गए, देर रात लौटे, सुनिए क्या बोले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com