कृष्ण जन्मभूमि मामला: SC ने शाही ईदगाह मस्जिद में कमिश्नर सर्वे पर अंतरिम रोक आगे बढ़ाई

 मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक की भी मांग की थी. ⁠मुस्लिम पक्ष ने कमिश्नर सर्वे के आदेश को भी चुनौती दी है. वहीं ⁠पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कमिश्नर सर्वे पर रोक लगा दी थी.

कृष्ण जन्मभूमि मामला: SC ने शाही ईदगाह मस्जिद में कमिश्नर सर्वे पर अंतरिम रोक आगे बढ़ाई

शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने शाही ईदगाह मस्जिद में कमिश्नर सर्वे पर अंतरिम रोक को आगे बढ़ा दिया है. हालांकि इलाहाबाद हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक नहीं लगाई है.  ⁠सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया कि इस मामले में याचिका सुनवाई योग्य है या नहीं इस पर हाईकोर्ट में सुनवाई चलती रहेगी.  ⁠सुप्रीम कोर्ट ने शाही ईदगाह मस्जिद की कमिटी की याचिका पर नोटिस जारी किया है और संबंधित पक्षों को जवाब देने को कहा है. अब इस मामले की सुनवाई अगस्त के पहले हफ्ते में होगी.

दरअसल शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें कोर्ट ने निचली अदालत में इस मामले से संबंधित 15 मुकदमों का ट्रांसफर खुद के समक्ष सुनवाई शुरू की है. मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक की भी मांग की थी. ⁠मुस्लिम पक्ष ने कमिश्नर सर्वे के आदेश को भी चुनौती दी है. वहीं ⁠पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कमिश्नर सर्वे पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें-  21 रिटायर्ड जजों ने CJI को लिखा पत्र, न्यायपालिका को कमजोर करने के प्रयासों पर जताई चिंता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : ईरान में फंसे 17 भारतीयों पर आई Good News, विदेश मंत्री S Jaishankar और ईरान के विदेश मंत्री के बीच हुई बात | Lok Sabha Elections 2024