मेघालय : पीएम मोदी की मौजूदगी में कोनराड संगमा ने ली CM पद की शपथ

मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने एनपीपी के प्रेस्टोन तिनसोंग और भाजपा के एलेक्जेंडर लालू हेक सहित 12 विधायकों को मंत्रिपरिषद के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई है.

शिलांग:

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कोनराड संगमा ने मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है. जिसके साथ ही कोनराड संगमा लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री बने हैं. मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने एनपीपी के प्रेस्टोन तिनसोंग और भाजपा के एलेक्जेंडर लालू हेक सहित 12 विधायकों को मंत्रिपरिषद के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई है. मेघालय सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी पहुंचे हैं.

मेघालय में एनपीपी नीत गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. गठबंधन को 45 विधायक समर्थन दे रहे हैं, जिनमें भाजपा के दो विधायक भी शामिल हैं.

पूर्वोत्तर के दौरे पर पीएम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरा पर हैं. मेघालय के अलावा त्रिपुरा और नगालैंड में भी शपथ ग्रहण समारोहों में पीएम मोदी भाग लेंगे. साथ ही असम मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बंद कमरे में एक बैठक भी करेंगे. शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी कोहिमा रवाना हो जायेंगे और वह नागालैंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. 

नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio)  आज नागालैंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. नागालैंड में एनडीपीपी और भाजपा गठबंधन ने 60 में से 37 सीटें जीती है.

प्रधानमंत्री कल शाम पांच बजे गुवाहाटी लौटेंगे और वह पौने सात बजे यहां राज्य अतिथि गृह में असम मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद मानिक साहा सरकार के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए पूर्वाह्न नौ बजकर 40 मिनट पर त्रिपुरा जायेंगे और वहीं से दिल्ली लौट जायेंगे. त्रिपुरा में साहा को भाजपा विधायक दल का नेता घोषित किया गया है और वो कल त्रिपुरा मुख्यमंत्री के पद की  शपथ ग्रहण करने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 भी पढ़ें-