मोबाइल गेमिंग APP के जरिये धोखाधड़ी, ED ने कोलकाता में छापे मारकर जब्‍त की करोड़ों की राशि

आमिर खान ने E-Nuggets के नाम से लोगों को धोखा देने के उद्देश्‍य से मोबाइल गेमिंग एप लांच किया था. लोगों से मोटी मात्रा में रकम वसूलने के बाद अचानक ही संबंधित APP से निकासी रोक दी गई.

मोबाइल गेमिंग APP के जरिये धोखाधड़ी, ED ने कोलकाता में छापे मारकर जब्‍त की करोड़ों की राशि

प्रतीकात्‍मक फोटो

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता स्थित दो परिसरों में तलाशी अभियान छेड़कर 1.65 करोड़ रुपये की राशि, 44.5 बिटकॉइन ( मार्केट एक्‍सचेंज रेट के अनुसार 7.12 करोड़ रुपये के बराबर) और अन्‍य आपत्तिजनक दस्‍तावेज जब्‍त किए हैं. प्रोवीजेंस ऑफ द प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्‍ट (PMLA)2002 के अंतर्गत मोबाइल गेमिंग एप्‍लीकेशन, E-nuggets के खिलाफ दर्ज मामले में यह कार्रवाई की गई है  बता दें, फेडरल बैंक के अधिकारियों की ओर से सीजेएम कोर्ट  में दाखिल की गई शिकायत के आधार पर आमिर खान और अन्य के खिलाफ कोलकाता की पार्क स्ट्रीट पुलिस द्वारा IPC की विभिन्न धाराओं के तहत 15 फरवरी 2021 को दर्ज FIR के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया था. 

निसार अहमद के पुत्र आमिर खान ने E-Nuggets के नाम से लोगों को धोखा देने के उद्देश्‍य से मोबाइल गेमिंग एप लांच किया था. लोगों से मोटी मात्रा में रकम वसूलने के बाद अचानक ही संबंधित APP से निकासी रोक दी गई. इसके बाद प्रोफाइल जानकारी सहित समस्‍त डेट को इस APP के सर्वर से हटा दिया गया था. समझा जाता है कि कई खातों के 'काले धन को सफेद' करने के लिए ऐसा किया गया. 

इससे पहले, आमिर खान के खिलाफ तलाशी अभियान में आवासीय परिसर से 17.32 करोड़ रुपये की राशि और 85.91870554 बिटकॉइन  ( मार्केट एक्‍सचेंज रेट के अनुसार 13.56 करोड़ रुपये के बराबर) जब्‍त किए गए थे. आमिर और उसके सहयोगी के बैंक खाते में मिली 5.47 करोड़ रुपये की राशि को फ्रीज कर दिया गया है. PML के अंतर्गत इस मामले में अब तक 51.16  करोड़ रुपये की राशि जब्‍त की गई है. मामले में आगे की जांच जारी है. 

* "PM नरेंद्र मोदी देशभर के 75 हजार युवाओं को देंगे 'दीवाली गिफ्ट'
* वीडियो : बुजुर्ग महिला के साथ राहुल गांधी का दिल छू लेने वाला पल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई स्काइवॉक की छत पर नशे की हालत में चढ़ा शख्स, बचाने के बाद केस दर्ज