भरतपुर में BJP-कांग्रेस किन मुद्दों पर जनता को लुभाएंगी - NDTV कार्निवल में दोनों प्रत्याशियों ने बताया

राजस्थान के भरतपुर में एनडीटीवी कार्निवल के साथ कांग्रेस की प्रत्याशी संजना जाटव और बीजेपी के प्रत्याशी रामस्वरूप कोली जुड़े. जिन्होंने लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए बताया कि उनके लिए इस चुनाव के प्रमुख मुद्दे क्या होंगे.

देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) अब बेहद नजदीक आ चुके हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर एनडीटीवी नेटवर्क का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) देश के अलग-अलग शहरों में पहुंच रहा है. जिसमें एनडीटीवी ग्राउंड से जान रहा है कि इस बार के चुनाव में लोगों का मिजाज क्या है. इसी सिलसिले में एनडीटीवी कार्निवल राजस्थान के भरतपुर (Bhartpur) पहुंचा. भरतपुर का केवलादेव नेशनल पार्क लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है. भरतपुर एक आरक्षित सीट है, जहां बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

भरतपुर में बीजेपी के लिए कौन से चुनावी मुद्दे बड़े

भरतपुर में एनडीटीवी कार्निवल के साथ कांग्रेस की प्रत्याशी संजना जाटव और बीजेपी के प्रत्याशी रामस्वरूप कोली जुड़े. जिन्होंने लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए बताया कि उनके लिए इस चुनाव के प्रमुख मुद्दे क्या होंगे. बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप कोली ने कहा कि हमारे यहां विदेशी पर्यटक आते हैं. जिस तरह पीएम मोदी ने तीन तलाक, 370 और राम मंदिर के मुद्दे को चुटकी में उड़ा दिया. वहीं कांग्रेस कहती थी कि कांग्रेस में खून की नदियां बह जाएगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मुस्लिम बहनों के लिए भी बहुत कुछ किया गया.

जनता के लिए बीजेपी क्या काम करेगी. इस पर बीजेपी प्रत्याशी ने जवाब देते हुए कहा कि मैं एक ट्रेन चलवाने को तवज्जों दूंगा, जिससे व्यापारियों को बड़ा लाभ होगा. दूसरा एनसीआर का मामला बड़ा है जो कि कांग्रेस सरकार की देन है. अब हम चाहते हैं या तो यहां उद्योग-धंधे लगे या फिर एनसीआर खत्म हों. हमारी पार्टी में परिवारवाद नहीं, बस कार्यकर्ता के काम को देखा जाता है. यही पार्टी की सोच है.

कांग्रेस किन मुद्दों पर कर रही जीत का दावा

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि गहलोत सरकार ने बड़े अच्छे काम किए. जबकि इन्होंने तीन महीने में कुछ नहीं किया. इस सरकार ने हमारी सरकार की योजनाएं बंद कर दी. मैं यहां की बेटी हूं और मेरा क्षेत्र विकास में पिछड़ा है. फैक्ट्रियां बंद है लोग रोजगार चाहते हैं. मेडिकल फेसिलिटी भी मुद्दा है. अगर मैं चुनी गई तो सबसे ज्यादा विकास कराउंगी.  बतौर महिला एक पार्टी में महिला का आगे आना भी मायने रखता है.

भरतपुर की जनता किन मुद्दों पर करेगी वोट

भरतपुर की जनता भी चुनाव को विकास के नजरिए से देखती है. उनके लिए चुनाव के सड़क, रोजगार और विकास जैसे कई अहम मुद्दे हैं. जिन पर वो वोट करेंगे. महिला वोटर्स ने इन चुनाव में अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया. उनके लिए बच्चों की पढ़ाई प्रमुख मुद्दा है. इसके अलावा और भी कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर महिला वोटर्स इस बार वोट करेंगी. एक तरफ से जहां कांग्रेस प्रत्याशी तीन लाख वोटों से जीतने का दावा कर रही है. वहीं बीजेपी प्रत्याशी ने 5 लाख वोटों से जीतने का दावा किया.

ये भी पढ़ें : Delhi Hit and Drag : कार चालक ने बाइक सवार महिला को मारी टक्कर, फिर 100 मीटर तक घसीटा

ये भी पढ़ें : दिल्ली सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को बर्खास्त करने का आदेश जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com