सिर्फ 15 घंटे में 10 साल की बच्ची के अपहरण मामला सुलझा, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस टीम के सामने सबसे कठिन चुनौती यह थी कि संदिग्ध का कोई सुराग नहीं था, क्योंकि उसके पास कोई मोबाइल फोन नहीं था. पूछताछ में पता चला कि आरोपी मूलरूप से यूपी का रहने वाला है और 2019 में उसकी पत्नी उसे छोड़ चुकी है.

सिर्फ 15 घंटे में 10 साल की बच्ची के अपहरण मामला सुलझा, आरोपी गिरफ्तार

20 जून 2023 की शाम को जब बच्ची उसके घर के सामने गली में खेल रही थी

नई दिल्‍ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंदनगरी इलाके में एक 10 साल की बच्ची के अपहरण का मामला पुलिस ने सिर्फ 15 घंटे के अंदर सुलझा लिया. पुलिस ने बच्ची को सुरक्षित रिहा कराने के साथ किडनैपर को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पर पहले से रेप के 2 मामले दर्ज हैं.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय ट्रिकी के मुताबिक, 19 जून 2023 को लगभग 9.00 बजे थाना नंद नगरी में 10 साल की लड़की के अपहरण की घटना की सूचना मिली, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि लगभग 2 हफ्ते पहले उसकी भाभी अपनी बच्ची के साथ घर आई थी. 20 जून 2023 की शाम को जब बच्ची उसके घर के सामने गली में खेल रही थी. इसी बीच पड़ोसी के रिश्तेदार इकबाल ने उसे बहला फुसला कर अपने साथ ले लिया. 

पुलिस ने तुरंत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. जांच के दौरान, पुलिस टीम के सामने सबसे कठिन चुनौती यह थी कि संदिग्ध का कोई सुराग नहीं था, क्योंकि उसके पास कोई मोबाइल फोन नहीं था. जांच के दौरान एक टीम को पूरे इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालने का जिम्मा सौंपा गया था, जबकि दूसरी टीम ने पूरे इलाके में छानबीन शुरू की. एक सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध इकबाल शाम 6 बजकर 45 मिनट पर पीड़ित लड़की को अपने साथ ले जाते हुए देखा गया. फुटेज में एक और लड़की भी नजर आ रही थी. उसकी पहचान उसकी 4 साल की बेटी के तौर पर हुई. पता चला की आरोपी दोनों नाबालिग लड़कियों को सुंदर नगरी से वजीराबाद रोड की तरफ ले गया है.

यह पाया गया कि इकबाल हाल ही में धामपुर से एक महिला को लाया था. वह दो बच्चों की मां थी. इकबाल 15 दिनों से दिल्ली के गाजीपुर इलाके में किराए के कमरे में रहा था. इस मामले में महिला ने उस पर रेप और अपहरण का केस दर्ज कराया था. पुलिस ने गाजीपुर इलाके में रेड कर आरोपी इकबाल को पकड़ लिया और लड़की को छुड़ा लिया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी मूलरूप से यूपी का रहने वाला है और 2019 में उसकी पत्नी उसे छोड़ चुकी है. इकबाल पर बलात्कार के 2 मामलों समेत पहले से कई मामले दर्ज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-
योग दिवस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में कराएंगे इलाज
बीजेपी ने अपने सांसदों से महाजनसंपर्क अभियान की मांगी रिपोर्ट