खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने वीडियो जारी करके संसद पर हमले की धमकी दी

खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो में कहा है कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की प्लानिंग की थी, जो नाकाम हुई, उसके हमले की प्लानिंग के जवाब में वो 13 दिसंबर को संसद पर हमला करेगा.

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने वीडियो जारी करके संसद पर हमले की धमकी दी

खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने भारत पर हमले का धमकीभरा एक और वीडियो जारी किया है.  पन्नू ने वीडियो में कहा कि मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई. मैं 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करके उसका जवाब दूंगा. दरअसल, 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर आतंकी हमला हुआ था. पन्नू ने वीडियो में कहा है कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की प्लानिंग की थी, जो नाकाम हुई, उसके हमले की प्लानिंग के जवाब में वो 13 दिसंबर को संसद पर हमला करेगा.

वीडियो में अफजल गुरु के साथ पोस्टर हुआ जारी 

पन्नू ने संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु के साथ वीडियो में एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें लिखा है ' दिल्ली बनेगा पाकिस्तान' . अभी हाल ही में अमेरिकी एजेंसियों ने एक भारतीय शख्स को गिरफ्तार कर पन्नू की हत्या की साजिश नाकाम की थी, अमेरिकी एजेंसियों ने दावा किया था कि गिरफ्तार आरोपी भारतीय एजेंसियों के इशारे पर काम कर रहा था, हालांकि भारत ने साफ-साफ आरोपों से इंकार करते हुए जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनाई हुई है.

सुरक्षा एजेंसियों ने बताई ISI स्क्रिप्ट 

सुरक्षा एजेंसियों ने पन्नू के ताजा वीडियो को देखकर बताया है कि पन्नू के वीडियो का कंटेंट सुनकर साफ लग रहा है कि पन्नू को स्क्रिप्ट पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के K-2 डेस्क ने लिखकर दी है, इसकी वजह है दरअसल वीडियो में एक तरफ खालिस्तान का प्रोपोगेंडा फैलता दिखाई और सुनाई दे रहा है तो वहीं अफजल गुरु का नाम लेकर कश्मीरी आतंकियों और पाकिस्तान के कश्मीर एजेंडे को भी साध रहा है. पन्नू के इस वीडियो के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन फाइनर ने भी जारी किया बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन फाइनर ने अपनी भारत यात्रा के दौरान नई दिल्ली को अमेरिकी धरती पर एक सिख आतंकी की हत्या की नाकाम साजिश का मुद्दा उठाया. उन्होंने इस मामले में कथित भारतीय लिंक की जांच के लिए भारत द्वारा की जा रही जांच में जिम्मेदार पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को जवाबदेह ठहराने के महत्व से अवगत कराया.जॉन फाइनर की भारत की हाई-प्रोफाइल यात्रा समाप्त होते ही, व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि फाइनर ने "घातक साजिश" की जांच के लिए भारत की जांच की कोशिश को स्वीकार किया और इस मामले में जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने की जरूरत को रेखांकित किया. दिल्ली में अमेरिकी शीर्ष NSA की बैठकों का जिक्र करते हुए एक रीडआउट में कहा गया, "फाइनर ने अमेरिका में घातक साजिश की जांच के लिए भारत द्वारा एक जांच समिति की स्थापना और जिम्मेदार पाए गए किसी भी व्यक्ति को जवाबदेह ठहराने के महत्व को स्वीकार किया."