"काम कुछ भी नहीं, सिर्फ बातें", पीएम के हैदराबाद दौरे से पहले CM केसीआर ने कसा तंज

बीजेपी ने जहां केंद्र की उपलब्धियों को दर्शाने वाले कटआउट और बैनर लगाए हैं, वहीं टीआरएस ने केसीआर और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं

हैदराबाद:

तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) आज दो बड़े शक्ति प्रदर्शनों की साक्षी बनेगी. हैदराबाद में जहां बीजेपी (BJP) अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो बैठकें कर रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शामिल होंगे, वहीं सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया गया है. 

यशवंत सिन्हा की अगवानी टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) करेंगे. सिन्हा, प्रधानमंत्री के आने से कुछ घंटे पहले उसी बेगमपेट हवाई अड्डे पर होंगे जहां पीएम मोदी को उतरना है.

इसके बाद के चंद्रशेखर राव और यशवंत सिन्हा हवाई अड्डे से जल विहार तक एक बाइक रैली का नेतृत्व करेंगे. जल विहार में सिन्हा की उम्मीदवारी के समर्थन में एक बैठक आयोजित की गई है.

यशवंत सिन्हा 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन लेने के लिए एआईएमआईएम और कांग्रेस के नेताओं से अलग-अलग मिलने वाले हैं. सिन्हा का कहना है कि अगर वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से चुनावी मुकाबले में राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो वे "अधिक संवैधानिक" होंगे.

शहर की सड़कों पर पोस्टर वार छिड़ गया है. बीजेपी ने जहां केंद्र की उपलब्धियों को दर्शाने वाले कटआउट और बैनर लगाए हैं, वहीं टीआरएस ने केसीआर और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं.

छह महीने में यह तीसरी बार है जब राव ने किसी अतिथि प्रधानमंत्री की अगवानी के प्रोटोकॉल को छोड़ दिया है. इससे पहले मई में जब पीएम मोदी ने इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20 वें वार्षिक समारोह में भाग लेने के लिए राज्य का दौरा किया था तब राव बेंगलुरु चले गए थे. राव फरवरी में भी प्रधानमंत्री से मिलने से बचते रहे, उस समय पीएम मोदी "स्टेच्यू ऑफ इक्वलिटी" का उद्घाटन करने के लिए हैदराबाद गए थे.

मुख्यमंत्री राव 2024 के लोकसभा चुनाव सहित आगामी अन्य चुनावों में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने के प्रयास कर रहे हैं.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक पांच साल के अंतराल के बाद राष्ट्रीय राजधानी के बाहर हो रही है. पार्टी के प्रमुख फैसले लेने वाली इस संस्था की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह,19 राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रविवार को दोपहर में प्रधानमंत्री हैदराबाद के परेड मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.