कर्नाटक चुनाव 2023 : रुझानों में CM बोम्मई, पूर्व CM सिद्धारमैया और शिवकुमार आगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था. जिसके परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं. इन चुनावों में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला आज होना है.

कर्नाटक चुनाव 2023 : रुझानों में CM बोम्मई, पूर्व CM सिद्धारमैया और शिवकुमार आगे

Karnataka Result 2023: सीएम बसवराज बोम्मई को जीत का भरोसा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Elections 2023) के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. राज्य के 36 सेंटरों पर सभी 224 विधानसभा सीटों की मतगणना (Vote Counting) सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. आज कर्नाटक (Karnataka) के कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला होना है. 10 बजे तक बीजेपी नेता और राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज शिग्गांव में कांग्रेस के पठान यासिर अहमद खान से 6,236 मतों से आगे चल रहे हैं. 

जेडी (एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी चन्नपटना सीट से भाजपा के सी पी योगेश्वर से 93 मतों से आगे चल रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार हुबली-धारवाड़ सेंट्रल से करीब 2,500 वोटों से पीछे चल रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डी के. शिवकुमार कनकपुरा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी नेता एवं मंत्री आर. अशोक से करीब 6,000 मतों से आगे हैं. रुझानों में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी अपनी सीटों पर बढ़त बना रखी है. राज्य के मंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण मालेश्वरम से आगे चल रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक 10 बजे तक चित्तपुर में भाजपा के मणिकांत राठौड़ से 2,493 मतों से आगे चल रहे हैं. कर्नाटक बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे बी आई विजयेंद्र भी शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. जेडीएस नेता निखिल कुमारस्वामी भी आगे चल रहे हैं. हालांकि इन रुझानों में लगातार फेरबदल होते रहेंगे. अभी तक के रुझानों में बीजेपी-जेडीएस को नुकसान साफ नजर आ रहा है.

इस बार एग्ज़िट पोल में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़े मुकाबले का पूर्वानुमान जताया गया है. कर्नाटक में इस बार जेडीएस हंग असेंबली की उम्मीद करती दिख रही है. मतगणना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के लिए आज का दिन बड़ा है, क्योंकि कर्नाटक की जनता अगले 5 साल का फैसला करेगी. मुझे विश्वास है कि लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को वोट दिया है और मैं लोगों को बहुत शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

ये भी पढ़ें : Bypoll Results 2023: UP, पंजाब, ओडिशा, मेघालय उपचुनाव में कौन मारेगा बाजी, मतगणना शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Karnataka Election Result LIVE: कर्नाटक के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर