कर्नाटक सरकार लोकसभा चुनाव से पहले गिर जाएगी, 25 विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार : भाजपा विधायक

यतनाल ने आरोप लगाया कि तबादलों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और ‘गारंटी योजनाओं’ (चुनावी वादों) की वजह से विकास के लिए कोष की कमी के चलते विधायक नाराज़ है. 

कर्नाटक सरकार लोकसभा चुनाव से पहले गिर जाएगी, 25 विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार : भाजपा विधायक

सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार. (फाइल फोटो)

विजयपुरा (कर्नाटक) :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने सोमवार को दावा किया कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले गिर जाएगी, क्योंकि करीब 25 विधायक सत्तारूढ़ दल को छोड़ने के लिए तैयार हैं. बीजापुर (विजयपुरा) शहर से विधायक ने यह भी उम्मीद जताई कि भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आएगी. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यहां भीड़ को संबोधित करते हुए दावा किया, “कांग्रेस कहती है कि उसने 135 सीटें जीती हैं लेकिन वे सो नहीं पा रही है. अगर 30 लोग (विधायक पार्टी को) छोड़ दें तो सरकार गिर जाएगी. 25 लोग (विधायक पार्टी छोड़ने के लिए ) तैयार हैं. कुछ मंत्री ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जैसे उनके पास सारी शक्तियां आ गई हैं और अधिकारियों को हटा रहे हैं या स्थानांतरित कर रहे हैं.”

विजयपुरा में मुस्लिम अधिकारियों को तैनात करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पूछा, “आप मुसलमानों को लाकर क्या कर सकते हैं? मैं विधायक हूं और उन्हें मेरी बात माननी चाहिए...अगर कोई अधिकारी हिंदुओं पर अत्याचार करने के लिए नाटक करता है...हम जनवरी में वापस आएंगे. आप गारंटी दें...यह मार्च तक हैं. आप (कांग्रेस) लोकसभा (चुनाव) से पहले (सरकार से) बाहर हो जाएंगे.”

'उन्‍हें अहसास हो गया है...'
उन्होंने कहा, “यही कारण है कि विजयपुरा के दोनों मंत्री, जो सत्ता में आने के बाद ऐसा व्यवहार कर रहे थे मानो वे ऊंची उड़ान भर रहे हों, लेकिन अब उन्होंने अपना स्वर हल्का कर लिया है... उन्हें अहसास हो गया है कि 35-40 लोग (विधायक पार्टी छोड़ने को) तैयार हैं. अगर 30-35 लोग (विधायक) तैयार हों तो सरकार चली जायेगी.'' बसवराज रायरेड्डी जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ विधायकों द्वारा हाल में विधायक दल की बैठक में कर्नाटक के ‘भ्रष्ट राज्य' बनने पर नाखुशी जताने और असंतोष व्यक्त करने की ओर इशारा करते हुए यतनाल ने कहा, “ उनके खुद के विधायक बोल रहे हैं.”

तबादलों में भ्रष्‍टाचार का लगाया आरोप 
उन्होंने आरोप लगाया, “वे पैसा चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने चुनाव में इसे खर्च किया है...” यतनाल ने आरोप लगाया कि तबादलों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और ‘गारंटी योजनाओं' (चुनावी वादों) की वजह से विकास के लिए कोष की कमी के चलते विधायक नाराज़ है. 

सरकार गिराने पर बोले थे शिवकुमार 
उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने हाल में दावा किया था कि राज्य सरकार को गिराने के लिए सिंगापुर में साज़िश रची जा रही है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की साजिश को नाकाम करने के लिए NIA ने पांच राज्यों में की छापेमारी
* बच्चों में नशे की लत डालकर धंधा चमकाने का गोरखधंधा! मंगलुरु में गांजा युक्त 125 किलोग्राम चॉकलेट जब्त
* टमाटर ने बदली किस्मत - सालों तक रुलाता रहा, लेकिन अब किसानों को बना रहा करोड़पति



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)