कंझावला मामला : दिल्ली सरकार के पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद के प्रस्ताव को LG की मंजूरी 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि दिल्ली सरकार की ओर से अंजली के परिवार को 10 लाख रुपये की राशि देगी. इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंजूरी दे दी है.

कंझावला मामला : दिल्ली सरकार के पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद के प्रस्ताव को LG की मंजूरी 

दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंजूरी दे दी है. (फाइल)

नई दिल्ली :

दिल्ली के कंझावला मामले (Kanjhawala Case) में पीड़ित परिवार की मदद के लिए दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) ने मंजूरी दे दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का प्रस्ताव उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजा था, जिसे उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही उपराज्यपाल ने पीड़ित परिवार को हर संभव अतिरिक्त मदद का आश्वासन भी दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि दिल्ली सरकार की ओर से अंजली के परिवार को 10 लाख रुपये की राशि देगी. 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि अंजलि की दर्दनाक मौत ने देश को झकझोर कर दिया है. इसकी भरपाई नहीं की जा सकती, लेकिन उनके परिवार की मदद के लिए दिल्ली सरकार से आज दस लाख रुपये मंजूर किए. हम पूरी तरह से उनके परिवार के साथ हैं और उनकी हर तरह से मदद करेंगे.

बता दें कि 31 दिसंबर और एक जनवरी की दरम्यानी रात को अंजली की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और युवती को सुल्तानपुरी से कंझावला तक लगभग 12 किलोमीटर घसीटती हुई ले गई थी. इस घटना में अंजली की मौत हो गई थी.

इस मामले में सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी आरोपियों को सोमवार को रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* Kanjhawala Case: कंझावला केस के 6 आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
* कंझावला केस : शराब के सेवन की जांच के लिए आरोपियों का ब्लड सैंपल लैब भेजा गया, अंजलि के विसरा की भी फोरेंसिक जांच
* "पता था, अंजलि फंसी हुई है, डर के मारे गाड़ी चलाते रहे..." : कंझावला कांड के आरोपियों का कबूलनामा