अच्छा भारत बनाने के लिए आज जंग शुरू करते हैं: यशवंत सिन्‍हा के समर्थन में आयोजित रैली में KCR

चंद्रशेखर राव ने कहा कि भाजपा के मंत्री कह रहे हैं कि महाराष्ट्र की तरह तेलंगाना की सरकार गिरा देंगे. हम भी इंतजार कर रहे हैं, एक बार गिराकर देखिए, हम फ्री हो जाएंगे. आपको देश की  गद्दी से उतार देंगे.

हैदराबाद :

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने शनिवार को राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्‍हा (Yashwant Sinha) के समर्थन में हैदराबाद में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि  देश के सभी सांसदों को इस चुनाव में स्व- विवेक से वोट देना चाहिए. अच्छा भारत बनाने के लिए अगर जंग शुरू करनी पड़े तो यह जंग आज शुरू करते हैं. आज की रैली में हैदराबाद ने प्रजातंत्र सही स्वरूप प्रदर्शित किया है. पूरे भारत में इस रैली से संवाद पहुंच सका है. 

केसीआर ने कहा कि तेलंगाना की जनता ने अपनी अस्मिता के लिए साठ साल लड़ाई लड़ी है. अब तेलंगाना में विकास हो रहा है. अगर एक जंग और लड़नी पड़े तो तेलंगाना की जनता तैयार है. सरकारी एजेंसी का दुरूपयोग किया जा रहा है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री से जानना चाहा कि देश की जनता से आपने जितने वादे किए उसमें से कौन सा वादा पूरा किया. आपने किसानों की आय को दोगुना करने का वादा किया था. डीजल, पेट्रोल, बिजली व खाद की कीमत इतनी बढ़ चुकी है कि किसानों की आय में बढोतरी नहीं हो पाई लेकिन किसानों की लागत दोगुना हो गई है. श्रीलंका के बिजली बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के दबाव में कांट्रैक्ट दे रहे हैं. आपके प्रवक्ता इस विषय पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. अगर आप सच्चे हैं तो हैदराबाद में देश की जनता को बताइए कि श्रीलंका में क्या हुआ?

उन्‍होंने कहा कि भाजपा के मंत्री कह रहे हैं कि महाराष्ट्र की तरह तेलंगाना की सरकार गिरा देंगे. हम भी इंतजार कर रहे हैं, एक बार गिराकर देखिए, हम फ्री हो जाएंगे. आपको देश की गद्दी से उतार देंगे.

केसीआर ने कहा कि किसान आंदोलन  के दौरान सात सौ किसानों की मृत्यु हो गई.  तेलंगाना सरकार ने इन किसानों के परिजनों लिए तीन लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की. पंजाब के किसानों को यह राशि दी जा चुका है, लेकिन भाजपा नेता इसका मजाक उड़ाते हैं.उन्‍होंने कहा कि आपको किसानों से माफी मांगनी चाहिए. किसी कालखंड में देश की मान मर्यादा में इतनी गिरावट नहीं आई, जितनी इस कालखंड में आई है. आपने 2024 तक सभी  को मकान देने का वादा किया, अबतक यह वादा पूरा हो पाया?

केसीआर ने कहा कि देश से बड़े उद्योग वापस जा रहे हैं.  फोर्ड, डाटसन और हार्ले डेविडसन जैसी कंपनियां वापस जा चुकी हैं. घोटालों में लाखों करोड़ रूपए जा रहे हैं, हम चुप नहीं रह सकते हैं. पूर्व में एनपीए पांच लाख करोड़ था, अब एनपीए बीस लाख करोड़ तक पहुंच गया है. आप लाखों करोड़ देकर एनपीए का कर्ज उतारते हैं, लेकिन देश के किसान आपसे इज्जत की जिंदगी जीने की उम्मीद रखते हैं. हमें प्रधानमंत्री से कोई निजी द्वेष नहीं है, लेकिन उनकी नीतियों से किसान परेशान हैं, युवा परेशान हैं, उद्योगपति भी परेशान हैं. 

वहीं विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि इस देश को केसीआर जैसे नेता की जरूरत है. सरकारी एसेंसियों का इतना दुरुपयोग पहले कभी नहीं हुआ. जब तक टीआरएस है, तब तक देश में प्रजातंत्र सुरक्षित है. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "काम कुछ भी नहीं, सिर्फ बातें", पीएम के हैदराबाद दौरे से पहले CM केसीआर ने कसा तंज
* 'नफरत की राजनीति बढ़ी तो देश को उबरने में लगेंगे 100 साल ' : तेलंगाना के CM केसीआर बोले
* 'भाषणबाजी और वादे खूब हुए, लेकिन...' : PM मोदी के बयान पर KCR का पलटवार