"लोकतंत्र की नहीं स्वार्थ की लड़ाई लड़ रहे हैं": ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विपक्ष के नेता एक समुदाय को अपमानित करे, कहे कि पूरा समुदाय चोर है. कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग को कलंकित करने का काम किया है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के मामले पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है. बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस एक नए लो पर जा रही है. ये लोकतंत्र की नहीं स्वार्थ की लड़ाई लड़ रहे हैं. पहली बार नहीं है कि जब किसी सांसद की सदस्य बर्खास्त की गई हो. पहले भी ऐसा हुआ है. लेकिन इस बार इतना हंगामा क्यों. हमारी संसद को चलने नहीं दिया जा रहा है. काले कपड़े पहनकर क्यों आ रहे हैं.

मोदी सरकार नौ साल पूरे होने पर अपनी योजनाओं के दूरगामी सकारात्मक असर का प्रचार करेगी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि पहले कभी कांग्रेस पार्टी ने इस तरह नहीं किया. इस बार ऐसा करने का कारण है कि राहुल गांधी को विशेष सत्कार दिया जा रहा है. जमानत के लिए गए थे, तब पूरी कांग्रेस की फौज उनके साथ थी. जमानत के लिए जो जाता वो क्या अपने साथ नेताओं की फौज लेकर जाता है. क्या ये अदालत के ऊपर दबाव नहीं है? ट्रेन रोक रहे हैं, आम लोगों के आवागमन में रोड़े अटकाए गए... क्या ये गांधीवादी है. एक व्यक्ति विशेष के लिए क्यों किया जा रहा है. मानहानि के मामले में तीन महीने की मोहलत दी जाती थी. लेकिन साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट का आर्डर आया जिसमें कहा गया है कि अगर किसी के खिलाफ दोष साबित हो तो तुरंत उसकी सदस्यता खत्म की जाए. मैं गांधी हूं, गांधी कभी माफी नहीं मांगते... ये राहुल ने कहा था.  संसद के उपनेता ने संसद में कहा कि गांधी परिवार के लिए न्यायालय में अलग नियम होने चाहिए. यानी कुछ लोग फर्स्ट क्लास सिटीजन हैं और हम लोग थर्ड क्लास सिटीजन हैं.

कांग्रेस पर बरसते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विपक्ष के नेता एक समुदाय को अपमानित करे... कहे कि पूरा समुदाय चोर है. कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग को कलंकित करने का काम किया है. वीरता का सबूत मांगा है. ऐसी कांग्रेस पार्टी की कोई विचारधारा नहीं है. बस उनकी देशद्रोह की विचारधारा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नाबालिग लड़की को ''बेचने'' की कोशिश और फिर नृशंस हत्या, मां और बेटी गिरफ्तार