गुजरात में प्रश्नपत्र लीक होने के बाद जूनियर क्लर्क परीक्षा रद्द, ATS ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार

गुजरात एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वड़ोदरा से इस सिलसिले में 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया क्योंकि एजेंसी पिछले कुछ दिनों से संदिग्धों पर कड़ी नजर रख रही थी.

गुजरात में प्रश्नपत्र लीक होने के बाद जूनियर क्लर्क परीक्षा रद्द, ATS ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

गुजरात में जूनियर क्लर्क परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. पेपर लीक होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इस परीक्षा को शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही रद्द किया गया. पेपर लीक होने और परीक्षा को रद्द करने की जानकारी अधिकारियों ने दी.अधिकारियों ने कहा कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने वड़ोदरा से इस संबंध में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि राज्य में जूनियर क्लर्क परीक्षा के 1,181 पदों के लिए राज्य भर के 2,995 केंद्रों पर परीक्षा का आोयजन कराया जाना था. इस परीक्षा के लिए 9.53 लाख अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था. गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. रविवार सुबह होने वाली परीक्षा के प्रश्नपत्र की एक प्रति बरामद की, जिसके बाद गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (जीपीएसएसबी) ने उम्मीदवारों के व्यापक हित में परीक्षा को 'स्थगित' करने का फैसला किया. राज्य पंचायत विभाग के विकास आयुक्त संदीप कुमार ने पत्रकारों को बताया कि परीक्षा अगले 100 दिन में आयोजित की जाएगी.

गुजरात एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वड़ोदरा से इस सिलसिले में 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया क्योंकि एजेंसी पिछले कुछ दिनों से संदिग्धों पर कड़ी नजर रख रही थी. उन्होंने कहा कि राज्य एटीएस ने इसके लिए काफी सक्रिय रुख अपनाया, ताकि परीक्षा निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित हो सके.

गुजरात एटीएस के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने कहा कि हमने 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. वे एक संगठित गिरोह का हिस्सा हैं, जो विभिन्न राज्यों में सक्रिय हैं.

उधर, बोर्ड ने अभ्यर्थियों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया और घोषणा की कि परीक्षा जल्द से जल्द नए सिरे से आयोजित की जाएगी, जिसके लिए बोर्ड एक नया विज्ञापन जारी करेगा.इस बीच, रविवार को दूर-दराज के क्षेत्रों से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे अभ्यर्थियों ने घटनाक्रम पर रोष जताया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के अनुसार, कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के सदस्यों ने सड़कों को जाम कर दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. पुलिस के अनुसार उनमें से कई को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हिरासत में लिया गया.कुछ नाराज अभ्यर्थियों ने पेपर लीक के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.व्यवस्था बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों और बस स्टैंड पर पुलिस की तैनाती की गई.