जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान सबको छोड़ पीएम मोदी से मिलने पहुंचे जो बाइडेन, देखें VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे उसी समय अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद उनसे मिलने पहुंचे और उन्होंने गर्मजोशी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हाथ मिलाया.

नई दिल्ली:

जर्मनी में चल रहे जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं. सोमवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे उसी समय अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद उनसे मिलने पहुंचे और उन्होंने गर्मजोशी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हाथ मिलाया. साथ ही उन्होंने पीछे से कंधे पर हाथ भी रखा. इस दौरान दुनिया के कई देशों के प्रमुख उस जगह पर मौजूद थे. पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया.

इससे पहले जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने सोमवार को जी-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया, जहां दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के नेता यूक्रेन पर रूसी आक्रमण, खाद्य सुरक्षा और आतंकवाद से मुकाबला सहित विभिन्न महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. इसी दौरान, PM नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति एम्मानुएल मैकरॉन से भी मुलाकात की.

विदेश मंत्री के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘‘न्यायसंगत दुनिया की ओर बढ़ने'' के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज़ ने श्लॉस इलमाउ में जी-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया.'' शिखर सम्मेलन शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हाथ मिलाया. सभी नेता ग्रुप फोटो के लिए इकट्टा हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़ें-