जितेंद्र सुसाइड केस: मनीष सिसोदिया के आरोपों पर बोली CBI, 'उनका बयान जांच को भटकाने की कोशिश'

सीबीआई के मुताबिक, आबकारी घोटाले की जांच चल रही है और सिसोदिया का ये बयान जांच को भटकाने की कोशिश है.

जितेंद्र सुसाइड केस:  मनीष सिसोदिया के आरोपों पर बोली CBI, 'उनका बयान जांच को भटकाने की कोशिश'

सीबीआई ने जितेंद्र कुमार सुसाइड केस में मनीष सिसोदिया के आरोपों को गलत ठहराया

नई दिल्ली :

सीबीआई ने डिप्टी लीगल एडवाइजर जितेंद्र कुमार सुसाइड केस में मनीष सिसोदिया के आरोपों को गलत ठहराया है. बता दें कि सिसोदिया ने जांच एजेंसी पर आरोप लगाया था कि जितेंद्र कुमार पर सीबीआई उन्हें झूठे केस में फंसाने का दबाव बना रही थी, जिसके चलते डिप्टी लीगल एडवाइजर जिंतेंद्र कुमार ने खुदकुशी कर ली, सिसोदिया के इस बयान में आज आधिकारिक तौर पर सीबीआई ने संज्ञान लिया और उन्हें गलत करार दिया है. 

सीबीआई ने ये भी कहा कि मृतक जितेंद्र कुमार जांच एजेंसी से सीधे तौर पर नहीं जुड़े हुए थे, वो सीबीआई में बतौर डिप्टी लीगल एडवाइजर प्रॉसिक्यूशन के इंचार्ज थे जिनका काम सीबीआई के चार्जशीट हो चुके केसों का ट्रायल देखना था.  

साथ ही, सीबीआई ने ये भी कहा कि मृतक जिंतेंद्र कुमार के खुदकुशी मामले में दिल्ली पुलिस तफ्तीश कर रही है और मौके से किसी को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. 

सीबीआई के मुताबिक, आबकारी घोटाले की जांच चल रही है और सिसोदिया का ये बयान जांच को भटकाने की कोशिश है. दिल्ली आबकारी केस में सीबीआई अब तक इन पांच लोगों से एक बार पूछताछ कर चुकी है. ये पांच प्राइवेट लोग है.  एफआईआर के मुताबिक, सनी मारवाह, महादेव लिकर में ऑथराइज्ड सिग्नेटरी था और उन कंपनियों में भी ये डायरेक्टर के पद पर है, जो पौंटी चड्डा से संबंधित है. सनी मारवाह एक्साइज के उन तत्कालीन अधिकारियों का बेहद करीबी बताया जाता है और बिचौलिए का काम करता था. 

महादेव लिकर्स का ओखला के बी 303 इंडस्ट्रियल एरिया में कंपनी है. इसके अलावा E38 कालकाजी में भी दफ्तर है. इसमे सनी मारवाह सिग्नेटरी है. इसके अलावा bindco sales का डायरेक्टर अमनदीप ढाल है. अमित अरोड़ा का भी नाम है. समीर महेंद्रू जिसने दिनेश अरोड़ा जो सिसोदिया का करीबी है, उसकी राधा इंडस्ट्री में 1 करोड़ ट्रांसफर किए थे. 

अरुण रामचन्द्रा पिलई, जिसपर समीर महेंद्र से पैसे लेकर सरकारी लोगो को देने के आरोप है. इन सभी से एक बार सीबीआई हेडक्वाटर में पूछताछ हो चुकी है. इनके खिलाफ एलओसी भी खुली हुई है. विजय नायर और दिनेश अरोड़ा विदेश में है इनसे पूछताछ नही हुई है. आज सनी मारवाह के पिता के रूप में जो स्टिंग दिखाया गया है कुलदीप मारवाह उसका एफआईआर या किसी कंपनी में किसी पद पर होने का जिक्र सीबीआई ने एफआईआर या किसी स्टेटमेंट में नही किया है. 

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-बीजेपी से नाता तोड़ विपक्ष को एकजुट करने में लगे बिहार सीएम नीतीश कुमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com