विज्ञापन

जम्मू कश्मीर : कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं की मुलाकात, जानें सीट बंटवारे पर कहां तक पहुंची बात

नेशनल कॉन्फ्रेंस के कश्मीर प्रांत के अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने कहा कि आज शाम तक तस्वीर साफ हो जाएगी. वानी ने कहा, ‘‘दोनों दलों को मिलकर चुनाव लड़ना होगा. कई मुद्दे हैं. हमें जमीन पर काम कर रहे कार्यकर्ताओं को ध्यान में रखना होगा और कुछ विशिष्ट सीटों पर पार्टियों की मजबूती पर भी हमें विचार करना होगा.’’

जम्मू कश्मीर : कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं की मुलाकात, जानें सीट बंटवारे पर कहां तक पहुंची बात
जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव
श्रीनगर:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर मतभेदों को दूर करने के लिए सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के शीर्ष नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और प्रदेश प्रभारी भरत सिंह सोलंकी यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के आवास पहुंचे.

दोनों दलों के नेताओं में क्या बातचीत

दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि स्थानीय नेताओं के बीच बातचीत में सीट बंटवारे में कुछ मतभेद उभरने के बाद बैठक की जा रही है. नेताओं ने कहा कि दोनों दलों के नेता काफी हद तक सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमत हो गए हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के कश्मीर प्रांत के अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने अब्दुल्ला के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस के केंद्रीय नेता हमारे नेताओं से गठजोड़ के बारे में बातचीत करने के लिए मुलाकात कर रहे हैं. कुछ मुद्दों पर कुछ स्पष्टीकरण जरूरी हैं और आज यह काम किया जाएगा.''

सीट बंटवारे से गठबंधन पर कोई असर नहीं

नेशनल कॉन्फ्रेंस के कश्मीर प्रांत के अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने कहा कि आज शाम तक तस्वीर साफ हो जाएगी. वानी ने कहा, ‘‘दोनों दलों को मिलकर चुनाव लड़ना होगा. कई मुद्दे हैं. हमें जमीन पर काम कर रहे कार्यकर्ताओं को ध्यान में रखना होगा और कुछ विशिष्ट सीटों पर पार्टियों की मजबूती पर भी हमें विचार करना होगा.'' उन्होंने यह भी कहा कि सीट बंटवारे को लेकर उठे मुद्दों से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

जम्मू कश्मीर में कब होंगे चुनाव

जम्मू कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को होगा. परिणाम चार अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
LIVE: जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
जम्मू कश्मीर : कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं की मुलाकात, जानें सीट बंटवारे पर कहां तक पहुंची बात
जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में अब तक 122  निर्दलीय उम्मीदवार, UP-दिल्ली की पार्टियां भी आज़मा रही किस्मत
Next Article
जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में अब तक 122 निर्दलीय उम्मीदवार, UP-दिल्ली की पार्टियां भी आज़मा रही किस्मत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com