जम्मू-कश्मीर : लापता जवान प्रदीप सहित दो शव मिले, छठे दिन भी जारी रहा आतंकवाद रोधी अभियान 

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पिछले बुधवार को हुमायूं भट के अलावा, 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष ढोचक शहीद हो गये थे.

जम्मू-कश्मीर : लापता जवान प्रदीप सहित दो शव मिले, छठे दिन भी जारी रहा आतंकवाद रोधी अभियान 

सुरक्षा बल घने वन क्षेत्र में ड्रोन और हेलीकॉप्टर के जरिए तलाश कर रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के गडोले वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों को आतंकवाद रोधी अभियान के छठे दिन सोमवार को दो शव मिले. केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के तीन अधिकारियों और एक सैनिक की शहादत का बदला लेने की प्रतिबद्धता जताई है. सूत्रों ने बताया कि वन क्षेत्र से दो शव बरामद किये गये. सूत्रों ने बताया कि मृतकों में से एक की पहचान सैनिक प्रदीप के रूप में हुई है, जो बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गये थे, जबकि दूसरे मृतक की पहचान की जा रही है. 

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पिछले बुधवार को हुमायूं भट के अलावा, 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष ढोचक शहीद हो गये थे. मुठभेड़ के पहले दिन ही प्रदीप लापता हो गये थे और ऐसा माना गया था कि वह मारे गये हैं. पुलिस ने पिछले तीन दिन से अभियान पर चुप्पी साध रखी है. 

इससे पहले, यहां मौजूद अधिकारियों ने बताया था कि पिछले छह दिन से जारी इस आतंक विरोधी अभियान के दौरान नष्ट हुए आतंकी ठिकानों में से एक के समीप ड्रोन की फुटेज में एक व्यक्ति का झुलसा हुआ शव पड़ा दिखाई दे रहा है. उन्होंने बताया था कि सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की छानबीन करने के बाद ही अधिक जानकारी प्राप्त हो सकेगी. 

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल घने वन क्षेत्र में ड्रोन और हेलीकॉप्टर के जरिए तलाश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि बुधवार को शुरुआती मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारियों और एक पुलिस उपाधीक्षक के शहीद होने के बाद से आतंकवादी यहीं छिपे हैं. अधिकारियों ने बताया कि वन क्षेत्र में कई गुफानुमा ठिकाने हैं. 

रविवार देर शाम यहां एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि शहीदों के खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा और आतंकवादियों के आकाओं को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी. 

सिन्हा ने कहा, ‘‘हमें हमारे सैनिकों पर पूरा भरोसा है....पूरा देश जवानों के साथ एकजुटता से खड़ा है.''

पुलिस महानिदेशक (जीपी) और सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) सहित कश्मीर में सुरक्षा बल के शीर्ष अधिकारी अभियान पर नजर बनाए हुए हैं. सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने हालात का जायजा लेने के लिए शनिवार को मुठभेड़ स्थल का दौरा किया था. 

पुलिस का मानना है कि वन क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* वअनंतनाग एनकाउंटर: आतंकियों के करीब पहुंची सेना, गुफा को चारों तरफ से घेरा; अब बचना नामुमकिन
* करीब 100 घंटे के बाद अनंतनाग में फायरिंग बंद, लेकिन खत्म नहीं हुआ है सेना का ऑपरेशन
* अनंतनाग में गोलीबारी के बीच बारामूला में भी मुठभेड़, सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)