जहांगीरपुरी हिंसा: पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस के बीच में आराम से घूमता रहा आरोपी, अब क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तबरेज का जहांगीरपुरी पथराव में बेहद एक्टिव रोल था. लेकिन खुद को सुरक्षित रखने के लिए वो पुलिस के बीच ही छिपता रहा.

जहांगीरपुरी हिंसा: पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस के बीच में आराम से घूमता रहा आरोपी, अब क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

पुलिस के बीच हाथ में माइक लिए सफेद कमीज में मुख्य आरोपी तबरेज

नई दिल्ली:

दिल्ली के क्राइम ब्रांच की टीम ने बीते दिनों जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी तबरेज को शनिवार को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी अनुसार हिंसा के बाद आरोपी बड़े आराम से इलाके में पुलिस अधिकारियों की टीम के बीच ही घूम रहा था. पुलिस भी इस बात से अंजान रही. लेकिन पूरे मामले की गहणता से जांच के बाद अब उसे दबोच लिया गया है. जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने उक्त कार्रवाई की है.

निगम के चुनावों की तैयारी कर रहा था आरोपी

बता दें कि तबरेज पहले एआईएमआईएम पार्टी का सदस्य था. बाद में उसने एआईएमआईएम पार्टी छोड़कर कांग्रेस जॉइन कर ली थी. फिलहाल वो निगम के चुनावों की तैयारी कर रहा था. पत्थराव के बाद वो लगातार पुलिस के साथ घूम-घूमकर इलाके में अमन कायम करने की बातें कर रहा था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तबरेज का जहांगीरपुरी पथराव में बेहद एक्टिव रोल था. लेकिन खुद को सुरक्षित रखने के लिए वो पुलिस के बीच ही छिपता रहा. घटना के बाद के जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें तबरेज को देखा जा सकता है. पहले वीडियो में भी दिख रहा है कि जब इलाके में डीसीपी उषा रंगरानी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहीं थीं, तब वो माइक पर इलाके में पुलिस फ़ोर्स हटाने की गुजारिश कर रहा था.

दिल्ली दंगों में भी सामने आया था नाम

दूसरा वीडियो जहांगीरपुरी थाने के बाहर का है, जब गिरफ्तार आरोपियों के परिवार वाले थाने के बाहर इकठ्ठा हुए थे. इस दौरान दोनों समुदाय के लोग थाने के बाहर भी आमने-सामने होकर नारेबाजी करने लगे थे. आरोप है कि तब तबरेज लोगों को भड़का रहा था. सूत्रों के मुताबिक तबरेज का नाम दिल्ली दंगों में भी सामने आया था.

यह भी पढ़ें -

तजिंदर बग्गा को राहत, HC ने पंजाब सरकार से कहा- 'अगली सुनवाई तक न हो कोई दंडात्मक कार्रवाई'

"UP में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए, दोबारा न लगने पाएं" : CM योगी की चेतावनी

Video: राजनीति में क्यों आ रहे मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला ? NDTV से बताए ये कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com