1984 सिख विरोधी दंगा मामले में CBI ने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का वॉयस सैंपल लिया

दिल्ली के पुल बंगश इलाके में 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में आवाज का नमूना लेने के लिए सीबीआई ने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को बुलाया.

1984 सिख विरोधी दंगा मामले में CBI ने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का वॉयस  सैंपल लिया

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का वॉयस सैंपल सीबीआई की सीएफएसएल लैब में लिया जा रहा है. पुल बंगस इलाके में हुई हिंसा के मामले में सीबीआई ने आज जगदीश टाइटलर को बुलाया है. 1984 में हुई हिंसा में यहां 3 लोग मारे गए थे. आरोप है कि भीड़ को जगदीश टाइटलर लीड कर रहे थे. 

अधिकारियों ने बताया कि टाइटलर केन्द्रीय फॉरेन्सिक विज्ञान प्रयोगशाला पहुंचे, जहां आगे की कार्रवाई जारी है. उन्होंने बताया कि एजेंसी को 39 साल पुराने सिख विरोधी दंगों के मामले में नए सबूत मिले हैं, जिसके बाद टाइटलर की आवाज का नमूना लेने की जरूरत पड़ी.

वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या किए जाने के बाद देश में सिख समुदाय पर कथित तौर पर हिंसक हमले किए गए थे.

1984 सिख कत्लेआम के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ गवाही देने के लिए आज सीबीआई ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह जीके को नोटिस भेजा है. सरदार मनजीत सिंह जीके ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके जगदीश टाइटलर के 5 फरवरी 2018 को 5 वीडियो जारी किए थे. जानकारी मिली है कि इन स्टिंग वीडियो की आवाज को सीबीआई ने टाइटलर की आवाज के साथ मिलाने के लिए सीएफएसएल भेजा था, जिसके बाद अब गवाही देने के लिए सरदार मनजीत सिंह जीके को बुलाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
BJP नेता के.एस. ईश्वरप्पा ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, जेपी नड्डा को लिखा खत
"अच्छा है, अगर ये पिछले कर्मों का प्रायश्चित है": PM मोदी के चर्च जाने पर केरल के CM का तंज