आईटीबीपी के जवानों को 'हिमवीर' उपनाम, पद्मश्री और पद्म विभूषण से भी बड़ा: अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बेंगलुरु में आईटीबीपी के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया

आईटीबीपी के जवानों को 'हिमवीर' उपनाम, पद्मश्री और पद्म विभूषण से भी बड़ा: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बेंगलुरु में आईटीबीपी के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया.

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री  अमित शाह ने आज बेंगलुरु के देवनहल्ली में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के नवनिर्मित कार्यालय और आवासीय भवनों का उद्घाटन किया. उन्होंने पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो (बीपीआर एंड डी) के  केंद्रीय डिटेक्टिव प्रशिक्षण संस्थान (CDTI) की आधारशिला भी  रखी. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर अपने संबोधन में आईटीबीपी के हिमवीरों की राष्ट्र के प्रति समर्पित सेवा के लिए सराहना की. उन्होंने कहा कि सरकार जवानों की सेवा शर्तों को बेहतर बनाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि आईटीबीपी बेहद कठिन परिस्थितियों में काम करती है और देश जवानों को 'हिमवीर' के नाम से जानता है. 

गृह मंत्री ने कहा कि आईटीबीपी हिमालय पर सबसे कठिन सीमाओं को दुर्गम परिस्थितियों में सुरक्षित रखते हुए राष्ट्र की उत्कृष्ट सेवा कर रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें भारत-चीन सीमा की कभी चिंता नहीं होती क्योंकि वह जानते हैं कि वहां की सीमाओं पर आईटीबीपी के जवान तैनात हैं और इस वजह से भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि ITBP के जवानों को लोगों ने 'हिमवीर' की उपाधि दी है जो पद्म श्री, पद्म विभूषण से भी बड़ी है. गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सीएपीएफ और अन्य पुलिस बलों को बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है.