IndiGo Flight 6E-2175: दिल्ली हवाई अड्डे पर फ्लाइट में देरी की घोषणा कर रहे इंडिगो (Delhi to Goa IndiGo Flight Delay) के पायलट (IndiGo Pilot Attacked) पर एक यात्री ने हमला कर दिया. घटना के बाद यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि 13 घंटे बाद उसको जमानत मिल गई. रविवार शाम हुई इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साहिल कटारिया नाम का यात्री गोवा जा रहे विमान के अंदर घोषणा कर रहे पायलट पर हमला करते दिख रहा है. पुलिस के मुताबिक साहिल की शादी को 5 महीने हो चुके हैं,अब वो क्लेम कर रहा है कि हनीमून के लिए गोवा जा रहा था.साहिल की अमर कॉलोनी में खिलौने की दुकान है और उसका भाई वकील है.
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साहिल कटारिया ने पायलट को मारा था थप्पड़
सामने आए वीडियो क्लिप में पायलट पर हमला करने के बाद साहिल पर चालक दल के अन्य सदस्य शोर मचाते दिख रहे हैं. वीडियो में साहिल कटारिया को यह कहते सुना जा सकता है कि वह फ्लाइट में काफी समय से बैठे हैं और अगर विमान गोवा नहीं जाने वाला है तो उन्हें जाने की अनुमति मिलनी चाहिए. वहीं एक अन्य वीडियो क्लिप में साहिल कटारिया को सुरक्षाकर्मी विमान से बाहर ले जाते दिख रहे हैं. वह अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगता नजर आया. उसे बाद में थाने ले जाया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया.
पुलिस के मुताबिक, दिल्ली और गोवा के बीच फ्लाइट संख्या 6ई 2175 के को-पायलट और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने साहिल कटारिया के खिलाफ उनके साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करने की शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि कटारिया ने दुर्व्यवहार किया और सह-पायलट अनुप कुमार को मारा और विमान के अंदर हंगामा मचाया. पुलिस ने बताया कि उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी होने की वजह से साहिल गुस्से में था.
साहिल को ‘नो-फ्लाई लिस्ट' में डाला जा सकता है
इंडिगो ने एक बयान में कहा कि यात्री को अमर्यादित आचरण करने वाला घोषित कर दिया गया और नियमों के मुताबिक आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया. एयरलाइन ने बताया कि नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार उचित कार्रवाई करने और यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट' में शामिल करने के लिए मामला स्वतंत्र आंतरिक समिति के पास भेजा जा रहा है.
सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में सिंधिया ने कहा कि सभी हितधारक कोहरे से संबंधित प्रभाव को कम करने के लिए चौबीस घंटे काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "इन सबके बीच (यात्रियों द्वारा) खराब व्यवहार की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और इससे मौजूदा कानूनी प्रावधानों के अनुरूप सख्ती से निपटा जाएगा."
कोहरे की वजह से फ्लाइट में हुई थी दूरी
बता दें कि फ्लाइट को सोमवार को सुबह 7.40 बजे उड़ान भरनी थी. हालांकि, फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट 'फ्लाइटअवेयर' के मुताबिक खराब मौसम के कारण लंबी देरी के बाद भारी कोहरे के कारण विजिबिलिटी सीमित हो गई. ऐसे में फ्लाइट ड्यूटी समय सीमाओं के कारण क्रू मेंबर में बदलाव करने पड़े. ऐसे में फ्लाइट की उड़ान में देरी हुई.
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