Click to Expand & Play
नई दिल्ली: दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो फ्लाइट के लेट होने के बाद साहिल नाम के एक यात्री ने फ्लाइट पायलट (IndiGo Flight Pilot Slapped) के साथ मारपीट की, इस घटना से पहले क्या-क्या हुआ था, सनल विज नाम के यात्री ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, वह हिंसा का समर्थन नहीं करते", लेकिन इंडिगो ने साहिल की गलती का फायदा उठाते हुए अपने मिसमैनेजमेंट और गलतियों को छिपा लिया." सनल विज ने कहा कि फ्लाइट 6E2175, सुबह 7:40 बजे उड़ान भरने वाली थी, लेकिन देरी होने के बाद शाम को करीब 5:35 बजे रवाना हुई.
ये भी पढ़ें-"IndiGo फ्लाइट में पायलट को थप्पड़ मारने वाला साहिल हनीमून के लिए जा रहा था गोवा': पुलिस
फ्लाइट पेसेंजर ने शेयर किया आंखों देखा हाल
एक पेसेंजर के रूप में वह घटना का आंखों देखा हाल साझा कर रहे हैं. यह साफ करना जरूरी है कि वह हिंसा का समर्थन नहीं करते लेकिन अपना अनुभव साझा करना और घटनाओं पर प्रकाश डालना चाहते हैं' उन्होंने लिखा, "करीब 186 यात्रियों के साथ दोपहर 12:20 बजे खराब मौसम की वजह से 5 घंटे की देरी के बाद बोर्डिंग शुरू हुई, जिसमें छोटे बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे. करीब 12:40 बजे तक बोर्डिंग पूरी करने के बावजूद, फ्लाइट के दरवाजे 2.50 तक खुले रहे. ग्राउंड स्टाफ ने कहा कि भीड़ की वजह से वह एटीसी (हवाई यातायात नियंत्रण) को उड़ान की मंजूरी नहीं दे रहे हैं. पायलट ने दोपहर 1:30 बजे ऐलान किया कि व ह क्रू मेंबर का इंतजार कर रहे हैं और फ्लाइट जल्द ही रवाना होगी. इससे यह साफ हो गया कि ग्राउंड स्टाफ और चालक दल ने गलत खबर दी.
बुजुर्ग पानी मांगते रहे, क्रू बातचीत में व्यस्त था
सनल विज ने आरोप लगाया कि फ्लाइट के क्रू मेंबर्स "गैर-पेशेवर" दिखाई दे रहे थे, वह ग्राउंड स्टाफ के साथ लंबी बातचीत करते रहे. बुजुर्ग पानी के लिए अपील करते रहे लेकिन वह बातों में इसने व्यस्त थे कि उनकी नहीं सुनी. उन्होंने बताया कि फ्लाइट के चालक दल के सदस्य दोपहर को करीब 2.40 बजे पहुंचे फिर फ्लाइट के दरवाजे बंद हो गए. इसके बाद भी फ्लाइट नहीं उड़ी तो यात्रियों ने सवाल पूछना शुरू किया. इस दौरान उनका चालक दल के सदस्यों के साथ बहस हो गई. करीब 3:20 बजे, को कैप्टन फ्लाइट के देरी से उड़ने की बात का ऐलान करने के लिए बाहर आए, इस दौरान उनको थप्पड़ मारा गया.
IndiGo के स्थिति से निपटने पर उठा सवाल
सनल ने कहा कि वह हिंसा का समर्थन नहीं करते लेकिन इंडिगो के कुप्रबंधन, गैरप्रोफेशनल तरीका और 185 यात्रियों के घंटों तक बिना खाने के फंसे रहने पर क्या?,'' सनल विज ने कहा कि यात्रियों को शाम 4 बजे खाना उपलब्ध कराया गया. उन्होंने कहा कि यह घटना इंडिगो के स्थिति से निपटने के तरीके पर सवाल उठाती है. क्या अधिकारियों को गैर-पेशेवर आचरण की जांच नहीं करनी चाहिए और यह सुनिश्चित नहीं करना चाहिए कि इस तरह का कुप्रबंधन दोबारा न हो?.
कैप्टन को थप्पड़ मारने वाला यात्री ने क्या कहा?
बता दें कि फ्लाइट कैप्टन पर हमला करने वाले साहिल कटारिया को सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया था और कुछ ही समय बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया. रविवार को दिल्ली से गोवा की फ्लाइट में शूट किए गए वीडियो में साहिल कटारिया पर कैप्टन अनूप कुमार को मारने का आरोप लगाते देखा गया. साहिल को पायलट पर चिल्लाते हुए सुना जा सकता है, "चलना है चला, नहीं चलना मत चला, गेट खोल."
ये भी पढ़ें-DGCA ने एयरलाइंस के लिए जारी किया SOP, फ्लाइट लेट या कैंसिल होने पर देनी होगी ये जानकारी