हवा में थी इंडिगो की फ्लाइट और हुआ कुछ ऐसा, म्यांमार करना पड़ा डायवर्ट

इंडिगो फ्लाइट 6E-57 ने अपने समय के अनुसार शाम 4 बजे बैंकॉक से उड़ान भरी. एक घंटे बाद ही फ्लाइट में बैठे यात्री को अचानक हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई.

हवा में थी इंडिगो की फ्लाइट और हुआ कुछ ऐसा, म्यांमार करना पड़ा डायवर्ट

मुंबई:

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) से मुंबई (Mumbai) आ रहे इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री की हार्ट अटैक से मौत हो गई. एयरलाइन ने इसकी जानकारी सोमवार को दी. इंडिगो के मुताबिक, उड़ान के दौरान एक यात्री को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी में म्यांमार डायवर्ट किया गया.

इंडिगो फ्लाइट 6E-57 ने अपने समय के अनुसार शाम 4 बजे बैंकॉक से उड़ान भरी. एक घंटे बाद ही फ्लाइट में बैठे यात्री को अचानक हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई. इंडिगो के मुताबिक, एयरपोर्ट पर मेडिकल की टीम पहले से ही मौजूद थी, लेकिन इलाज से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी. यहां से करीब पांच घंटे बाद विमान ने फिर से उड़ान भरी.

एक हफ्ते में मेडिकल इमरजेंसी के चलते फ्लाइट की लैंडिंग की ये तीसरी घटना है. इससे पहले 16 और 17 मार्च को भी ऐसा मामला सामने आया था. इन दोनों ही मामलों में भी यात्री की मौत हो गई थी.

रांची-पुणे इंडिगो की फ्लाइट नागपुर हुई थी डायवर्ट
इससे पहले 17 मार्च को रांची-पुणे इंडिगो की एक फ्लाइट को एक यात्री की मेडिकल इमरजेंसी के बाद नागपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था. लैंडिंग के बाद यात्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

स्पाइसजेट की फ्लाइट में भी एक बुजुर्ग महिला की मौत
16 मार्च को मुंबई से गोरखपुर स्पाइसजेट की फ्लाइट में भी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई से उड़ान भरने के करीब 25 मिनट बाद ही उनकी मौत हो गई थी. उनके बेटे राजकुमार सिंह ने बताया कि उनको दिल का दौरा पड़ा था. हालांकि, वे स्वस्थ थीं, लेकिन विमान में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी.

ये भी पढ़ें:-

इन्डिगो की दिल्ली-दोहा फ्लाइट मेडिकल एमरजेंसी के चलते कराची भेजी गई, पैसेंजर की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: "आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?", कांग्रेस नेताओं ने पवन खेड़ा को लेकर प्लेन में किया हंगामा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)