VIDEO: "आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?", कांग्रेस नेताओं ने पवन खेड़ा को लेकर प्लेन में किया हंगामा

कांग्रेस के नेताओं ने सवाल किया कि पवन खेड़ा हमारे नेता हैं. वो महासचिव हैं, आप उन्हें बोर्डिंग पास देकर प्लेन से कैसे उतार सकते हैं?

नई दिल्ली:

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) को गुरुवार सुबह इंडिगो के विमान से उतार दिया गया. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कुछ समय के लिए हंगामा किया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं की एयरलाइन अधिकारियों के साथ बहस भी हुई. उनका कहना था कि पवन खेड़ा को बोर्डिंग पास होने के बाद भी विमान से उतार दिया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने विमान के प्रवेश द्वार के पास खड़े होकर सवाल किया कि क्या कारण है कि पवन खेड़ा को विमान से उतारा जा रहा है. वेणुगोपाल ने कहा कि कंपनी के पास यदि कोई वैध कारण होता तो हमें कोई समस्या नहीं होती.

कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा, "वह हमारे नेता हैं. वो महासचिव हैं, आप उन्हें बोर्डिंग पास देकर ऐसा कैसे कर सकते हैं? वह राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं." कांग्रेस के नेताओं ने सवाल किया कि पवन खेड़ा हमारे नेता हैं. वो महासचिव हैं, आप उन्हें बोर्डिंग पास देकर ऐसा कैसे कर सकते हैं?

बताते चलें कि  कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के संबंध में दिल्ली-रायपुर की उड़ान से उतारे जाने के बाद असम पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलिस बिना प्राथमिकी या गिरफ्तारी वारंट के पहुंची थी.

इधर, उच्चतम न्यायालय ने पवन खेड़ा की याचिका पर सुनवाई के बाद उन्हें अंतरिम जमानत प्रदान करते हुए 28 फरवरी तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया. साथ ही, न्यायालय ने खेड़ा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने को लेकर असम व उत्तर प्रदेश सरकारों से भी जवाब मांगा. न्यायालय ने याचिका को अगली सुनवाई के लिए 27 फरवरी को सूचीबद्ध करने के आदेश दिए हैं.

इससे पूर्व पुलिस ने कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख खेड़ा को जब गिरफ्तार किया उस वक्त वह पार्टी के राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर जा रहे थे. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्हें असम पुलिस के अनुरोध पर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-

  1. ""जुबान फिसल गई थी..." : गिरफ्तारी से राहत के लिए SC पहुंचे पवन खेड़ा ने कहा
  2. अडाणी के लिए हिंडनबर्ग रिपोर्ट क्यों वरदान साबित हो सकती है...?
  3. VIDEO : ...और फूट-फूटकर रोने लगा देश का सबसे बड़ा महाठग सुकेश चंद्रशेखर