विज्ञापन
This Article is From Sep 13, 2023

आजम खान के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्‍स की छापेमारी, गोल्ड वैल्यूएशन के लिए लखनऊ से बुलाए गए सुनार

आजम खान और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है. सूत्रों ने बताया कि आयकर की ये छापेमारी आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संचालित कुछ ट्रस्टों से संबंधित है.

आजम खान के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्‍स की छापेमारी, गोल्ड वैल्यूएशन के लिए लखनऊ से बुलाए गए सुनार
तलाशी अभियान आजम खान के उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ ठिकानों में हो रहा
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आयकर विभाग ने बुधवार को आजम खान और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ टैक्‍स चाोरी की जांच के आरोप में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान उत्तर प्रदेश के रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के कुछ ठिकानों में की जा रही है. इस बीच गोल्‍ड वैल्‍यूएशन के लिए सुनार भी बुलाए गए हैं. 

सूत्रों ने बताया कि आयकर की ये छापेमारी आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संचालित कुछ ट्रस्टों से संबंधित है. इन ट्रस्‍टों पर टैक्‍स की हेराफेरी का अरोप है.

आजम खान के घर लखनऊ से पहुंची गोल्ड वैल्यूएशन की टीम

आजम खान के आवास, उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पर, हमसफर रिजॉर्ट पर तथा चमरोआ से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान के बेहद करीबी नसीर अहमद खान के आवास पर उनके फार्म हाउस पर, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सलीम कासिम के आवास पर, आज इनकम टैक्स की टीम ने सुबह 7:00 बजे एक साथ रेड की हैं. हालांकि, अभी टीम की कार्रवाई जारी है, टीम आजम खान के आवास के अंदर ही मौजूद है, बाहर एसएसबी के सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. एसएसबी सुरक्षा कर्मियों में महिला सुरक्षा कर्मी भी हैं, जो आजम खान के आवास के अंदर है. अभी-अभी लखनऊ से दो सुनार आए हैं, जिन्हें गोल्ड की वैल्यूएशन के लिए  बुलाया गया है. लखनऊ से आए गोल्ड के स्पेशलिस्ट कन्हैया लाल से हमने बात की तो उन्‍होंने बताया कि अन्दर इनकम टैक्स की टीम है और हमें गोल्ड की वैल्यूएशन के लिए बुलाया है. हमें सिर्फ गोल्ड की वैल्यूएशन के लिए बुलाया है, मैं सुनार हूं और मुझे लखनऊ से बुलाया है.

आजम खान पर इसके अलावा भी कई मामले चल रहे हैं. उन पर 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान शहजाद नगर थाना क्षेत्र के धमोरा में हेट स्पीच देने का आरोप लगा था. रामपुर की MP/MLA कोर्ट ने उन्हें दो साल की सुनाई है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में आजम खान की याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है.

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली सरकार ने बस मार्शल्स की नियुक्ति को लेकर पास किया कैबिनेट नोट, LG को आज ही भेजेंगे
आजम खान के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्‍स की छापेमारी, गोल्ड वैल्यूएशन के लिए लखनऊ से बुलाए गए सुनार
परिवार से माफी मांगता हूं.... सुसाइड नोट लिख कानपुर के पत्रकार ने लगा ली फांसी, ये है वजह
Next Article
परिवार से माफी मांगता हूं.... सुसाइड नोट लिख कानपुर के पत्रकार ने लगा ली फांसी, ये है वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com