आयकर विभाग ने हिंदुजा समूह के कार्यालयों में चलाया तलाशी अभियान

सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई कर चोरी की जांच के हिस्से के रूप की जा रही है. मुंबई और कुछ अन्य शहरों में स्थित कंपनी के कार्यालयों में तलाशी की जा रही है.

आयकर विभाग ने हिंदुजा समूह के कार्यालयों में चलाया तलाशी अभियान

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

आयकर विभाग ने मुंबई और कुछ अन्य शहरों में हिंदुजा समूह की कुछ इकाइयों में बुधवार को तलाशी अभियान चलाया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कार्रवाई कर चोरी की जांच के हिस्से के रूप की जा रही है. मुंबई और कुछ अन्य शहरों में स्थित कंपनी के कार्यालयों में तलाशी की जा रही है.

तलाशी अभियान से जुड़े आईटी कानून के तहत केवल कार्यालय परिसर में ऐसी कार्रवाई अंजाम दी जा सकती है. इस संबंध में हिंदुजा समूह को भेजे गए ईमेल का तत्काल कोई जवाब नहीं मिला है. सूत्रों ने बताया कि कर विभाग की कार्रवाई सामान्य कर परिवर्जन रोधी नियम (जीएएआर) के प्रावधानों से भी जुड़ी है.

हिंदुजा समूह के पास इंडसइंड बैंक, हिंदुजा लीलैंड फाइनेंस और हिंदुजा बैंक (स्विट्जरलैंड) का स्वामित्व है. समूह विविधीकरण की ओर बढ़ रहा है और वृद्धि के अपने नए चरण के हिस्से के रूप में नई प्रौद्योगिकी, डिजिटल तथा फिनटेक क्षेत्र में उतरने तथा बीएफएसआई क्षेत्र में पूर्ण पेशकश के लिए अधिग्रहण के जरिए अंतराल का पाटने की कोशिश कर रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- बिहार : छुट्टियों पर विवाद के बीच विभाग ने दी सफाई, कहा - सामान्य और उर्दू स्कूलों के लिए अलग कैलेंडर
-- बाहर निकले 41 मजदूर सुरक्षित, अब उत्तराखंड की सुरंग ढहने के कारण का लगाया जा रहा पता



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)