VIDEO : रोइए, तोड़िए-फोड़िए और जी भरकर निकालिए अपना गुस्सा, हैदराबाद के बाद मुंबई में खुला Rage Room

रेज रूम में गुस्सा निकालने के लिए शीशे की बोतल , कप, ग्लास, कटोरी और ट्यूब लाइट उपलब्ध रहती है. जानकारी के मुताबिक, यहां 500 रुपए से 1500 तक का चार्ज है.

VIDEO : रोइए, तोड़िए-फोड़िए और जी भरकर निकालिए अपना गुस्सा, हैदराबाद के बाद मुंबई में खुला Rage Room

मुंबई:

हमारी जिंदगी में कई बार ऐसे मौके आते हैं, जब हमारी किसी से लड़ाई हो जाती है या फिर हम नाराज हो जाते हैं.  ऐसे में हमें गुस्सा आता है, फिर आस-पास की चीजों को हम पटक देते हैं या तोड़ देते हैं. कई बार ऐसा होता है कि हम गुस्से को काबू नहीं कर पाते हैं. फिर गुस्से में हम टीवी फोड़ देते हैं, मोबाइल तोड़ देते हैं या इससे ज्यादा नुकसान कर लेते हैं. खैर, अगर आप भी ऐसी परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तो हम आपके लिए एक मजेदार जानकारी लेकर आए हैं. रेज रूम में जाकर आप चीजों टीवी, लैपटॉप, मोबाइल, शीशा या बोतलों को तोड़कर अपना गुस्सा निकाल सकते हैं. मुंबई में शहर का पहला रेज रूम खुल गया है. इस रेज रूम में जाकर आप अपने गुस्से को शांत कर सकते हैं. देखा जाए तो देश में तीसरा रेज रूम खुल गया है, जहां कोई भी इंसान किसी भी तरह का सामान तोड़कर अपने गुस्से को शांत कर लेता है. 

क्या होता है रेज रूम

रेज रूम एक ऐसी जगह है, जहां कोई भी इंसान पैसे खर्च करके सामान की तोड़फोड़ कर अपना गुस्सा निकाल सकता है. यहां आने वाले कई लोगों का मानना है कि सामान तोड़ने-फोड़ने में सुकून मिलता है. रेज रूम के कारण इंसान अपने गुस्से को काबू में कर लेता है, और किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं होता है.

देखा जाए तो हमारी जिंदगी में कई बार ऐसे मौके आते हैं, जब हम गुस्से में ऐसा कुछ कर गुजरते हैं, जिसके कारण हमें बाद में पछतावा होता है. ऐसे में गुस्से और भड़ास निकालने के लिए रेज रूम सही विकल्प है. नो फोन के नुकसान का डर ना ही टीवी टूट जाने का डर. बस थोड़े से पैसे में गुस्सा को शांत कर लीजिए. 

मुंबई के साकीनाका में खुला ये मुंबई का पहला रेज रूम है और देश का तीसरा. दो महीने पहले ही खुले इस रेज रूम के मैनेजर सोमेश होवल के मुताबिक, इस रेज रूम में गुस्सा निकालने वालों के अलावा कुछ लोग मौज-मस्ती के लिए भी आते हैं. रेज रूम के मैनेजर बताते हैं कि कुछ लोग अपनी फैमिली के साथ आते हैं. वो फन करते हैं और अच्छा अनुभव लेते हैं.

रेज रूम में क्या है?

रेज रूम में गुस्सा निकालने के लिए शीशे की बोतल , कप, ग्लास, कटोरी और ट्यूब लाइट उपलब्ध रहती है. जानकारी के मुताबिक, यहां 500 रुपए से 1500 तक का चार्ज है. अगर टीवी, लैपटॉप या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स तोड़ने हैं तो उसके लिए अलग से ज्यादा पैसे देने पड़ते हैं.

सुरक्षा के साथ निकालें गुस्सा

रेज रूम में जाने के बाद आपको सेफ्टी सूट दिया जाएगा. सेफ्टी सूट पहनने के बाद ही आप कांच की बोतलों को तोड़ सकते हैं, या कांच से बने किसी भी सामान पर अपना गुस्सा निकाल सकते हैं.

रेज रूम कितना कारगर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनोचिकत्स्क सागर मूंदड़ा बताते हैं कि गुस्सा निकालने का एक फन तरीका हो सकता है लेकिन आपको अगर बार बार गुस्सा आता है तो वो बीमारी है. उसका सही इलाज कराना जरूरी है.