ट्रेन से गिरते बच्चे की आरपीएफ जवान ने कैसे बचाई जान, देखें वीडियो

अक्षय सोये की जाबांजी देख आपको भी एहसास होगा कि उन्होंने ड्यूटी से आगे बढ़कर इंसानियत की खातिर बच्चे की जान बचेना के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी थी. अगर थोड़ी सी भी चूक होती तो उनकी जान जा सकती थी.

ट्रेन से गिरते बच्चे की आरपीएफ जवान ने कैसे बचाई जान, देखें वीडियो

मुंबई के मानखुर्द रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर आरपीएफ जवान ने बच्चे की बचाई जवान.

मुंबई के मानखुर्द रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर मंगलवार दोपहर को एक महिला अपने बच्चे के साथ आती है. भीड़ और धक्के-मुक्के के बीच महिला का संतुलन बिगड़ जाता है. तभी ट्रेन चल पड़ती है और महिला के हाथ से बच्चा गिर जाता है. अचानक वहीं तैनात आरपीएफ अपराध शाखा के जवान अक्षय सोये ने बच्चे को जम्प कर चलती ट्रेन से गिरने से बचा लिया. इस दौरान वह भी ट्रेन के नीचे आते-आते बचे. 

अक्षय सोये की जाबांजी देख आपको भी एहसास होगा कि उन्होंने ड्यूटी से आगे बढ़कर इंसानियत की खातिर बच्चे की जान बचेना के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी थी. अगर थोड़ी सी भी चूक होती तो उनकी जान जा सकती थी. वहीं अगर वह न होते तो बच्चा ट्रेन से गिर गया होता और उसकी जान भी जा सकती थी. पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. 

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद सभी लोग आरपीएफ जवान की तारीफ कर रहे हैं. एक सेकेंड के अंदर उन्होंने तय कर लिया कि बच्चे को बचाना है और उन्होंने उसकी जान बचा ली. अगर दो-चार सेकेंड भी उन्होंने देर कर दी होती तो बच्चे की जान बचानी मुश्किल हो सकती थी.

यह भी पढ़ें-

"लोगों को मिलेगी ताकत!, ब्लू के लिए हर महीने देना होगा $8", एलन मस्क ने किया ट्वीट

दिल्ली के अशोक नगर में ट्रिपल मर्डर : नौकरी से निकालने पर हुई हत्या, जानें पूरा मामला

दिल्ली की वायु गुणवत्ता में हुआ थोड़ा सुधार, 'गंभीर' से 'बहुत खराब' हालत में पहुंची

Video : सलमान खान को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा, लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से मिली थी धमकी | पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com