हिमंत बिस्वा सरमा ने अरविंद केजरीवाल को फिर से मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी

असम के मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा, "उन्हें यह कहने दीजिए कि विधानसभा परिसर के बाहर मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला लंबित है और मैं उनके खिलाफ वैसे ही मुकदमा करूंगा जैसा मैंने उनके सहयोगी मनीष सिसोदिया के साथ किया था."

हिमंत बिस्वा सरमा ने अरविंद केजरीवाल को फिर से मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी

असम और दिल्ली सीएम के बीच खींचतान जारी

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ फिर से मानहानि मुकदमा करने की धमकी दी. जिन्होंने हाल ही में पूर्वोत्तर राज्य का दौरा किया. असम के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह दिल्ली जाएंगे, लेकिन मुख्यमंत्री के निमंत्रण को स्वीकार करने के बजाय, वह केवल उन जगहों पर जाएंगे जिन्हें वे "खुद गूगल" कर सकते हैं. दरअसल दोनों नेताओं के बीच विवाद एक राजनीतिक रैली से शुरू हुआ.

दिल्ली और पंजाब में जीतने के अलावा, आप ने भाजपा शासित गोवा और गुजरात में पैठ बना ली है. अब उनकी सूची में कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के अलावा असम भी दिख रहा है, जहां इस साल चुनाव होने हैं. कल शाम, असम के मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को सफेद झूठ बोलने वाले कायर" कहा था. असम के मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा, "उन्हें यह कहने दीजिए कि विधानसभा परिसर के बाहर मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला लंबित है और मैं उनके खिलाफ वैसे ही मुकदमा करूंगा जैसा मैंने उनके सहयोगी मनीष सिसोदिया के साथ किया था."

आप नेता मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि कि असम सरकार ने 2020 में कोविड महामारी के दौरान बाजार दर से ऊपर पीपीई किट की आपूर्ति के लिए सरमा की पत्नी की फर्मों और बेटे के बिजनेस पार्टनर को ठेके दिए थे. जुलाई में, सरमा ने सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था और केजरीवाल के खिलाफ भी ऐसा करने की धमकी दी थी. अब उन्होंने फिर से मुकदमा करने की चेतावनी दी.

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा, केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में उनके खिलाफ बहुत सारे आरोप लगाए थे. सरमा ने कहा, "मैंने उन्हें यह साबित करने की चुनौती दी थी कि कहीं भी मेरे खिलाफ कोई मामला लंबित है या नहीं और असम की अपनी यात्रा के दौरान अपने आरोपों को दोहराएं ... वह सार्वजनिक रूप से यह दावा करने का साहस नहीं जुटा सके कि मेरे खिलाफ मामले हैं."

कांग्रेस के राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला पिछले महीने संसद से उनकी अयोग्यता का कारण बना.  केजरीवाल, जिनके खिलाफ कई मानहानि के मामले थे, उन्हें कई बार माफी मांगनी पड़ी. रैली के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि एक मुख्यमंत्री के लिए खुली धमकी देना शोभा नहीं देता. "मैं उन्हें दिल्ली आमंत्रित करता हूं, उन्हें मेरा मेहमान बनने दो, मैं उन्हें चाय परोसूंगा, और उन्हें दिल्ली घुमाने ले जाऊंगा," 

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी मानहानि मामले में सजा को चुनौती देने के लिए आज जाएंगे सूरत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "हम सत्ता के लिए एक साथ आए, लेकिन ...": उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना