विज्ञापन

हिमाचल उपचुनाव में कांग्रेस ने 3 में 2 सीटें जीतीं, CM सुक्खू बोले- 'ये धनबल की हार और जनबल की जीत'

Election Results 2024 Updates : सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उपचुनाव में न सिर्फ अच्छा प्रदर्शन कर अपनी सरकार को मजबूती दी है, बल्कि सभी कयासों पर भी विराम लगा दिया है...जानें जीत पर क्या बोले...

हिमाचल उपचुनाव में कांग्रेस ने 3 में 2 सीटें जीतीं, CM सुक्खू बोले- 'ये धनबल की हार और जनबल की जीत'
Himachal Pradesh Byelection Result 2024 : हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में मिली जीत से मुख्यमंत्री गदगद हैं,

Himachal Pradesh Byelection Result 2024 : हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा क्षेत्रों में हुए उप-चुनाव में दो सीटों पर जीत हासिल करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि जनता ने धनबल को हराया है और जनबल की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के मतदाताओं के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं की जीत है. प्रदेश की जनता ने खरीद-फरोख्त की राजनीति को नकार कर अपना वोट राज्य में राजनीतिक पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए दिया है. उन्होंने कहा कि देहरा में 25 वर्षों के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई है और नालागढ़ में भी कांग्रेस प्रत्याशी बड़े अंतर से जीते हैं. हिमाचल प्रदेश में अब कोई भी पार्टी आने वाले 50 साल में खरीद-फरोख्त की राजनीति करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएगी और प्रदेश से यह संदेश पूरे देश की राजनीति में जाएगा.

"ऑपरेशन लोट्स विफल हो गया"

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 28 फरवरी 2024 को प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता पैदा कर चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र रचा गया, लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के बाद अब विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या एक बार फिर 40 हो गई है. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर बार-बार भाजपा की दो सरकारें बनाने की बातें करते थे, लेकिन उनका ऑपरेशन लोट्स विफल हो गया है. जनता से सबक मिलने के बावजूद नेता प्रतिपक्ष प्रदेश के लोगों को ठगने और गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

बताया-क्यों उपचुनाव हुए

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन निर्दलीय विधायकों ने यह उप-चुनाव प्रदेश की जनता पर थोपा. अगर वह प्रदेश सरकार से नाराज थे तो विधानसभा में भाजपा के साथ बैठकर विपक्ष को अपना समर्थन देते. उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायक सरकार को गिराने के षडयंत्र के तहत एक माह तक प्रदेश से बाहर रहे और अपना इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए धरने पर बैठे. उनके इसी रवैये के कारण उप-चुनाव हुए, लेकिन जनता ने अब उन्हें करारा जवाब दिया है. यह जीत उन सभी के लिए भी एक सबक है, जिन्होंने लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया.

भाजपा पर कसा तंज

सुक्खू ने कहा कि देश में 13 विधानसभा क्षेत्रों में हुए उप-चुनावों में भाजपा ने केवल दो सीटें बहुत कम मार्जन से जीती है, जिससे यह साबित होता है कि देश के लोगों ने भाजपा के एकछत्र राज और उनकी गुमराह करने वाली नीतियों व विचारधारा को पूरी तरह से नकार दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बांग्लादेश में बड़ी साजिश ! क्या सच में ताकतवर मुल्क बनाते-गिराते हैं सरकार? जानिए वो 4 किस्से
हिमाचल उपचुनाव में कांग्रेस ने 3 में 2 सीटें जीतीं, CM सुक्खू बोले- 'ये धनबल की हार और जनबल की जीत'
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के 5 साल पूरे, अमरनाथ यात्रा 1 दिन के लिए रोकी गई
Next Article
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के 5 साल पूरे, अमरनाथ यात्रा 1 दिन के लिए रोकी गई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;