हिमाचल चुनाव: बीजेपी ने पांच बागी उम्‍मीदवारों पर की कार्रवाई, पार्टी से 6 साल के लिए निकाला 

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बागियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच बाग़ी उम्मीदवारों को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है. यह प्रत्‍याशी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ खड़े हुए हैं, इनमें  चार पूर्व विधायक और एक प्रदेश उपाध्यक्ष शामिल है.

हिमाचल चुनाव: बीजेपी ने पांच बागी उम्‍मीदवारों पर की कार्रवाई, पार्टी से 6 साल के लिए निकाला 

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बागियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच बाग़ी उम्मीदवारों को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है. यह प्रत्‍याशी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ खड़े हुए हैं, इनमें  चार पूर्व विधायक और एक प्रदेश उपाध्यक्ष शामिल है. पूर्व विधायक तेजवंत सिंह नेगी, पूर्व विधायक किशोरी लाल, पूर्व विधायक मनोहर धीमान, बीजपी प्रदेश उपाध्‍यक्ष कृपाल परमार और पूर्व विधायक केएल ठाकुर को पार्टी से निष्‍कासित किया गया है.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृह जिले मंडी में टिकटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने बगावत कर दी है. बीजेपी के कई नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

सीएम ठाकुर के गृह जिले में BJP के कई नेताओं में यह असंतोष देखने को मिला है. नेताओं की ये बगावत विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचा सकती है, क्योंकि ये नेता पार्टी का वोट काटने का काम करेगे. बता दें, बीजेपी ने इस बार अपने चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया. इनमें जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के अलावा विधायक हीरा लाल (करसोग), जवाहर ठाकुर (दरंग) और कर्नल इंदर सिंह (सरकाघाट) को टिकट नहीं दिया गया. जल शक्ति मंत्री की बेटी वंदना गुलेरिया भी उन असंतुष्ट नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने टिकट बंटवारे पर खुलकर नाराजगी जताई है.बता दें कि हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 8 दिसंबर को रिजल्ट घोषित होगा. (भाषा से भी इनपुट)

यहां पढ़ें गुजरात ब्रिज हादसा से जुड़ी बड़ी खबरें:- 
गुजरात के ब्रिज का पुराना केबल भारी दबाब के कारण टूटा : फॉरेंस‍िक सूत्र
Morbi Exclusive : मरम्मत के बाद बिना फिटनेस सर्टिफिकेट ब्रिज को समय से पहले खोल दिया, 141 की मौत
गुजरात : पुल हादसे का वीडियो आया सामने, नदी में गिरते दिख रहे हैं लोग
"कुछ लोगों ने जानबूझ कर पुल हिलाया" : मोरबी दुर्घटना में बाल-बाल बचे परिवार का बयान  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोरबी में हादसे वाली जगह में कैसा है माहौल ? देखिए तनुश्री पांडे की रिपोर्ट