विज्ञापन
This Article is From Sep 07, 2013

श्रीनगर में जुबिन मेहता के कंसर्ट के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम

श्रीनगर में जुबिन मेहता के कंसर्ट के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम
श्रीनगर: भारतीय मूल के मशहूर अंतरराष्ट्रीय संगीतकार जुबिन मेहता के श्रीनगर में  आज होने वाले शो के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। शालीमार बाग में होने वाले इस शो के लिए शहर को छावनी में तब्दील कर दिया है।

अलगाववादियों ने शहर में बंद बुलाया है। मेहता के प्रोग्राम के विरोध में हकीकत-ए-कश्मीर नाम का प्रोग्राम करने वाले आयोजकों ने उनके कंसर्ट पर निशाना साधा है। जुबिन के शो के से ठीक पहले उनके विरोध में हकीकत−ए−कश्मीर का आयोजन किया जा रहा है।

पश्चिमी शास्त्रीय संगीत के भारतीय मूल के विशेषज्ञ संगीतकार मेहता ने शालीमार बाग में अपनी मंडली द्वारा पेश किए जाने वाले कार्यक्रम को लेकर उत्पन्न विवादों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह यहां पर केवल संगीत पेश करने के लिए आए हैं। उन्होंने नई दिल्ली में शुक्रवार को कहा, मुझे उनसे (अलगाववादियों और कन्सर्ट का विरोध करने वालों) कुछ नहीं कहना...हम अपना संगीत कार्यक्रम पेश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे (कश्मीर में कार्यक्रम पेश करने को लेकर) बहुत खुशी है। मैं उम्मीद करता हूं कि देश के लोग हमारे इस कार्यक्रम के लिए आशीर्वाद देंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए टैगोर पुरस्कार से सम्मानित किए गए मेहता ने कहा, संगीत शांति का संदेश है और वह और उनकी टीम के सदस्य इसका एहसास-ए-कश्मीर संगीत कन्सर्ट में प्रयास करेंगे।

उन्होंने राष्ट्रपति भवन में मुखर्जी से टैगोर पुरस्कार प्राप्त करते हुए कहा कि उन्हें सभी के आशीर्वाद की जरूरत है और वह और उनकी टीम के सदस्य कश्मीर में दिल से संगीत पेश करेंगे।’ मुखर्जी ने इस मौके पर मेहता को अपनी शुभकामनाएं दीं और कामना की कि वह कश्मीर के लोगों को मंत्रमुग्ध कर देंगे।

(इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
श्रीनगर में जुबिन मेहता के कंसर्ट के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com