Video: दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश, सड़कों पर पानी भरा तो ट्रैफिक जाम से जूझे लोग

गुरुवार को हुई भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. इससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी. 

Video: दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश, सड़कों पर पानी भरा तो ट्रैफिक जाम से जूझे लोग

मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि दिल्ली में पहले 10 दिनों में मानसून अच्छी बारिश करेगा.

नई दिल्ली:

मानसून (Monsoon) की शुरुआत के साथ ही दिल्ली के कुछ इलाकों भारी बारिश (Heavy Rain in Delhi) देखने को मिली है, जिससे रविवार को यातायात प्रभावित हुआ. बारिश से गर्मी से राहत मिली. शहर के कुछ हिस्सों में सड़कों पर पानी भर गया. दिल्ली में गुरुवार को भारी बारिश के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम और जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में रविवार को बारिश होने का अनुमान जताया था. रविवार सुबह  न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से 2 डिग्री सेल्सियस कम है. आईएमडी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 74 प्रतिशत दर्ज की गई.

दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह सकता है. दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा था, जबकि अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है.

गुरुवार को हुई भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. इससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी. गुरुवार को ईस्ट ऑफ कैलाश, बुराड़ी, शाहदरा, पटपड़गंज, आईटीओ क्रॉसिंग और इंडिया गेट समेत शहर के कई इलाकों में आज सुबह जमकर बारिश हुई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून ने निर्धारित समय से छह दिन पहले ही पूरे देश को कवर कर लिया है. राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को मानसून की पहली मौसमी बारिश हुई. आमतौर पर केरल में मानसून एक जून को आता है, लेकिन इस बार मानसून ने तीन दिन पहले ही केरल में दस्‍तक दे दी थी. मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि मानसून से पहले 10 दिनों में अच्छी बारिश होगी और यह दिल्ली में बारिश की कमी को पूरा करने में मदद करेगा. शहर में एक जून से सामान्य बारिश 66.7 मिमी के मुकाबले सिर्फ 24.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है.  

ये भी पढ़ेंः

* Weather Update: मानसून समय से 6 दिन पहले देश भर में छाया, जानिए जुलाई में कहां-कितनी होगी बारिश
* बारिश ने गरीब शख्स का आशियाना उजाड़ा तो जवानों ने मिलकर फिर से घर संवारा, यही है सच्ची देशभक्ति
* शहनाज गिल ने फैन्स से पूछा 'कैसे हो' तो आया सवाल 'बॉम्बे की बारिश का लुत्फ ले रही हो' तो एक्ट्रेस ने दिया यह जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत, सड़कों पर लगा जाम, कई इलाकों में भरा पानी